पन्ना: जल निगम ने खोदी सडक़, मंदिर का मार्ग हुआ अवरूद्ध, सावन माह में अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं श्रद्धालु

  • जल निगम ने खोदी सडक़, मंदिर का मार्ग हुआ अवरूद्ध
  • सावन माह में अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं श्रद्धालु

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-28 11:01 GMT

डिजिटल डेस्क, सलेहा नि.प्र.। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों नल जल योजना का कार्य जल निगम बोर्ड द्वारा ठेकेदारों को देकर गांवों में पानी की टंकी एवं पाइप लाइन डालने का काम शासन द्वारा शीघ्र कराने के लिए ठेकेदारों को निर्देशित किया गया है। इन सभी कार्यों के निरीक्षण एवं गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया गया है लेकिन ठेकेदारों की मनमानी एवं उदासीनता के चलते ग्रामीणों को जल उपलब्ध तो नहीं हो पर आवागमन अवरूद्ध हो रहा हैै जिससे राह में चलने वाले स्कूली बच्चों, राहगीरों तथा वाहनों को निकले में भारी असुविधा एवं दुर्घटना हो रहीं है।

यह भी पढ़े -सरपंच ने ग्रामीणों के साथ विद्यालय का किया अवलोकन, प्रभारी प्राचार्य सहित शिक्षक और कर्मचारी मिले अनुपस्थित

ग्राम पंचायत नचने अन्तर्गत स्थित बिहारी जी मंदिर एवं प्राचीन चौमुखनाथ मंदिर के रास्ते की सीसी रोड के बीच में विगत दिनों गहरी खुदाई ठेकेदार द्वारा की गई जिस आज तक न तो पाइप लाइन डाली गई और कार्य को किया जा रहा जिसके चलते मंदिर का आवागमन अवरूद्ध हो गया है। साथ ही पंचायत द्वारा बिहारी मंदिर में निमार्ण कार्य किया जा रहा है जहां पर निर्माण सामग्री ही पहुंच पा रही है। इस तरह से जल संवर्धन निगम के ठेकेदारों द्वारा बरसात के समय सडक़ की खुदाई करके ग्रामीणों को समस्या बना कर रख दी है और उन सडक़ों के बीच में पानी भरने से राहगीर गिरकर घायल हो रहे हैं जिला प्रशासन को चाहिएं कि ठेकेदारों पर तत्काल कार्रवाई कर कार्य को शीघ्र पूरा करने के लिए निर्देशित करना चाहिए।

यह भी पढ़े -जनपद पन्ना में जन्म-मृत्यु पंजीकरण की नवीन प्रक्रिया के संबध में हुआ प्रशिक्षण

इनका कहना है

सीसी सडक़ को बीच से खुदाई कर ठेकेदार का पता नहीं चौमुखनाथ मंदिर एवं बिहारी जी मंदिर तक पैदल चलने पर लोग गिरकर घायल हो रहे हैं।

बहोरी लाल विश्वकर्मा, सरपंच प्रतिनिधि नचने 

यह भी पढ़े -आर्यिका विरम्याश्री एवं विसंयोजनाश्री देेवेन्द्रनगर में करेगी चार्तुमास, वर्षा योग का स्थापना कार्यक्रम हुआ आयोजित

Tags:    

Similar News