संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2025: बीएलओ के कार्यों की समीक्षा कर सत्यापन कार्य पूर्ण कराने के निर्देश, जिले में वर्तमान में दर्ज हैं 7 लाख 72 हजार 950 मतदाता

  • बीएलओ के कार्यों की समीक्षा कर सत्यापन कार्य पूर्ण कराने के निर्देश
  • जिले में वर्तमान में दर्ज हैं 7 लाख 72 हजार 950 मतदाता

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-04 12:48 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्वाचक नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2025 की पूर्व गतिविधियों में बीएलओ द्वारा घर-घर भ्रमण के दौरान मतदाताओं के विवरणों के सत्यापन की समीक्षा के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सह निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी पवई, गुनौर एवं पन्ना को बीएलओ के कार्यों की समीक्षा कर सत्यापन कार्य अनिवार्य रूप से आगामी 20 सितम्बर तक पूर्ण कराने के लिए निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़े -घर के अंदर घुसकर अज्ञात ने अलमारी से सोने-चांदी के जेवरात किए चोरी

पुनरीक्षण के लिए जारी निर्देश अनुसार प्रत्येक बीएलओ को मतदान केन्द्र के समस्त मतदाताओं के विवरणों का शत प्रतिशत सत्यापन करना है। बीएलओ एप में उपलब्ध हाउस टू हाउस सर्वे में बीएलओ द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी ईआरओ नेट पर भी देखी जा सकती है। ०2 सितम्बर की स्थिति में जिले में वर्तमान में दर्ज ०7 लाख 72 हजार 950 मतदाताओं में से केवल 11 हजार 323 मतदाताओं का सत्यापन कार्य पूर्ण पाए जाने पर यह प्रमाणित हुआ कि बीएलओ द्वारा गंभीरतापूर्वक कार्यों का संपादन नहीं किया जा रहा है जबकि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी स्तर पर प्रति सोमवार को इस संबंध में जिले की समीक्षा की जाना भी प्रस्तावित है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी और सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को बीएलओ के कार्य की समीक्षा कर सत्यापन का कार्य समय सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़े -होटल एसोसिएशन ने पन्ना के पर्यटन को बढावा देने आईएटीओ ग्रुप को दिए सुझाव

Tags:    

Similar News