नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर: ५ सितम्बर को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर व दवा वितरण

  • केन्द्रीय आयुष मंत्रालय के आदेशानुसार आयुष विभाग के निर्देशन में
  • ५ सितम्बर को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर व दवा वितरण

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-04 13:01 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। केन्द्रीय आयुष मंत्रालय के आदेशानुसार आयुष विभाग के निर्देशन में जिला कलेक्टर पन्ना के मार्गदर्शन में जिले में राष्ट्रीय आयुष मिशन के अंतर्गत संचालित आयुष्मान आरोग्य मंदिर (आयुष) में वृद्धावस्था, जन्यव्याधियों के निवारण एवं परामर्श हेतु नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन दिनांक ०५ सितम्बर २०२४ गुरूवार समय सुबह ०९ बजे से शाम ०५ बजे तक किया जा रहा है। जिला आयुष अधिकारी डॉ. आर.के. वर्मा द्वारा बताया गया है कि वर्तमान में पन्ना जिले में आयुष के १५ आयुष्मान आरोग्य मंदिर संचालित किये जा रहे हैं। जिनमें १३ आयुर्वेद, ०१ होम्योपैथी, ०१ यूनानी औषधालय है इसमें नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जा रहा है जो विशेष रूप से वृद्धजन ६० प्लस के लिए है।

यह भी पढ़े -बच्ची के बाइक के सामने आने और गिरने पर चालक के साथ की मारपीट

शिविर में ह्रदय रोग, मधुमेह, बात रोग, उदर रोग आदि का नि:शुल्क औषधियों का वितरण किया जायेगा। शिविर में ब्लड प्रेशर, शुगर, की नि:शुल्क जांच भी की जायेगी। जिला आयुष अधिकारी डॉ. वर्मा ने जिले के वृद्धजनों से आग्रह किया है कि वह अपने नजदीकी औषधालय में जाकर नि:शुल्क उपचार करायें व केन्द्रीय आयुष मंत्रालय के निर्देश पर लगाये जा रहे इस शिविर का लाभ उठावें। 

यह भी पढ़े -बीएलओ के कार्यों की समीक्षा कर सत्यापन कार्य पूर्ण कराने के निर्देश, जिले में वर्तमान में दर्ज हैं 7 लाख 72 हजार 950 मतदाता

Tags:    

Similar News