शाहनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत: पूर्व मंत्री मुकेश नायक का पुलिस पर आरोप, जिस गाडी से दो लोगों की मौत हुई उसका नंबर ही बदल दिया

  • पूर्व मंत्री मुकेश नायक का पुलिस पर आरोप
  • जिस गाडी से दो लोगों की मौत हुई उसका नंबर ही बदल दिया

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-16 12:37 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। शाहनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बीते माह १६ अगस्त को शाहनगर से करीब ३ किलोमीटर दूर कटनी रोड स्थित डुगरगंवा मोड पर एक तेज रफ्तार चार पहिया वाहन की ठोकर से बाइक में सवार दो लोगों की मौत हो गई थी। जिनमें ग्राम मडैयन निवासी मुकेश बलेन्द्र आदिवासी पिता देव सिंह उम्र २५ वर्ष तथा ग्राम बीजाखेडा निवासी मुकेश पिता समन आदिवासी उम्र २८ वर्ष मृतकों में शामिल थे जो कि बीजाखेडा जा रहे थे। दुर्घटना में चार पहिया वाहन जीप बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी। जिस घटना के बाद पुलिस द्वारा वाहन जप्त कर थाने में ले जाया गया। इस पूरे मामले में पुलिस द्वारा दुर्घटना जिस चार पहिया वाहन से हुई उस वाहन का रजिस्ट्रेशन नंबर एमपी-२०-सीसी-६६९२ दर्ज किया गया है। जिसके सही नहीं होने का आरोप पवई विधानसभा क्षेत्र के विधायक पूर्व मंत्री मुकेश नायक द्वारा ट्वीट करते हुए पुलिस कार्यवाही पर गंभीर सवाल खडे करते हुए आरोप लगाए हैं।

यह भी पढ़े -गुनौर के मुडवारी ग्राम में उल्टी-दस्त से दो बच्चों व एक व्यक्ति की मौत

पूर्व मंत्री ने घटना को लेकर कहा है कि दुर्घटना जिस वाहन से हुई थी और उसमें सवार लोगों के संबध में घटना के बाद ही जानकारी आ गई थी। घटना स्थल की फोटो और वीडियो में भी गाडी का नंबर क्लियर था जो कि एमपी-२०-सीजी-६६९२ था और वही गाडी पुलिस द्वारा घटना के बाद जप्त कर थाने लाई गई थी किन्तु मर्ग की कायमी में पुलिस ने गाडी ही बदल दी है श्री नायक ने ट्वीट में आरोप लगाया कि गाडी को थाने में लाने के बाद पुलिस द्वारा गाडी की नंबर प्लेट हटा दी गई और पुलिस ने मर्ग प्रकरण में वाहन का क्रमांक एमपी-२०-सीसी-६६९२ दर्ज कर गाडी ही बदल दी है। इसके बाद जब पुलिस द्वारा घटना की एफआईआर दर्ज की गई तो घटना में जीप के स्थान पर दुर्घटना जिस वाहन से हुई उसे वैगनआर बताया गया है। पूर्व मंत्री पूर्व विधायक मुकेश नायक से जब उनके इस ट्वीट पर बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा दुर्घटना कारित करने वाले चालक की जगह किसी दूसरे व्यक्ति को आरोपी बनाया जा रहा है साथ ही साथ वाहन को भी बदला गया है इस पूरे मामले में शाहनगर थाना पुलिस की भूमिका की उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर पन्ना जिले के पुलिस अधीक्षक सांई कृष्णा एस थोटा से बात करेगें। मर्ग प्रकरण एफआईआर की जांच कर इस मामले में कडी कार्यवाही होनी चाहिए।

यह भी पढ़े -टावर में आई खराबी से बीएसएनएल मोबाइल सेवा तीन से ठप्प

इनका कहना है

इस तरह की शिकायत सामने आने के बाद एसडीओपी पवई से मेरे द्वारा जांच कराई गई एफआईआर उसी वाहन की हुई है जिसे घटना के बाद पुलिस द्वारा जप्त किया था तथा मीडिया में वीडियो फोटो भी उसके सामने आए थे जो कि जीप है लेकिन कार्यवाही के दौरान लेखन में कहीं हल्की चूक हो जाने की वजह से इस तरह का भ्रम की स्थिति की शिकायत सामने आई। जिस चालक ने दुर्घटना कारित की है उसे ही आरोपी बनाया गया है वाहन तथा उसका पंजीयन क्रमांक सही है।

सांई कृष्णा एस थोटा, पुलिस अधीक्षक पन्ना  

यह भी पढ़े -टावर में आई खराबी से बीएसएनएल मोबाइल सेवा तीन से ठप्प

Tags:    

Similar News