पदस्थ उपयंत्रियों का फेरबदल: जिला पंचायत सीईओ ने उपयंत्रियों की पदस्थापना में किया बडा फेरबदल, दस वर्ष से अधिक एक ब्लॉक में पदस्थ उपयंत्रियों की बदले ब्लॉक

  • जिला पंचायत सीईओ ने उपयंत्रियों की पदस्थापना में किया बडा फेरबदल
  • दस वर्ष से अधिक एक ब्लॉक में पदस्थ उपयंत्रियों की बदले ब्लॉक

Bhaskar Hindi
Update: 2024-09-02 13:22 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिला पंचायत पन्ना के मुख्य कार्यपालन अधिकारी संघ प्रिय द्वारा पन्ना जिले के विकासखण्डों में पदस्थ मनरेगा उपयंत्रियों की पदस्थापना में बड़ा फेरबदल करते हुए जिले के पांच विकासखण्डों के ग्राम पंचायतों के समूहों से बनी ३३ क्लस्टरों में पदस्थापना की गई है। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत द्वारा एक ही जनपद पंचायत में दस वर्ष की अधिक अवधि से पदस्थ मनरेगा उपयंत्रियो के उनके विकासखण्ड से हटाते हुए दूसरे विकासखण्ड में पदस्थ करते हुए नवगठित पंचायत क्लस्टर में पदस्थ किया गया है। जिला पंचायत सीईओ संघ प्रिय द्वारा उपयंत्रियों की पदस्थापना में किए गए बदलाव के संबंध में जो आदेश जारी किया गया है उसमें बताया गया कि मध्य प्रदेश शासन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग भोपाल के आदेश दिनांक २० सितम्बर २०१९ के अनुसार जिले उपयंत्रियों का जिलेवार क्लस्टर का विभाजन किया जाकर ३३ क्लस्टर का निर्धारण किया गया है। पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ग्रामीण यंत्रिकी सेवा भोपाल के आदेश दिनांक १२ जून २०२४ के अनुक्रम में जनपद पंचायत से प्राप्त प्रस्ताव के आधार पर उपयंत्रियों का नवीन क्लस्टर एवं सम्मिलित ग्राम पंचायत का निर्धारण कर उपयंत्रियों को प्रभार सौपा गया है।

यह भी पढ़े -पर्यावरण का राज्य स्तरीय कार्यक्रम भोपाल में, पन्ना से राजकिशोर शर्मा एवं रामकिशोर गर्ग हुए सम्मलित

विकाखण्डों के इन कलस्टरों से यह उपयंत्री हुए पदस्थ

जिले में पदस्थ मनरेगा उपयंत्रियो को विकासखण्ड स्तर पर गठित सेक्टर/क्लस्टर के प्रभार पदस्थापना संबधी जो आदेश जारी किया गया है। उसके अनुसार अजयगढ विकासखण्ड में उपयंत्री संजीव जैन को सिंहपुर क्लस्टर, अशोक प्रजापति को खोरा क्लस्टर, आशीष विश्वकर्मा को राजापुर क्लस्टर, नरसिंह सुनकर को सिलोना क्लस्टर, मुकेश शिवहरे को सब्दुआ क्लस्टर का प्रभार सौंपा गया है। पन्ना विकासखण्ड अंतर्गत उपयंत्री बालक राम नामदेव को पहाडीखेरा क्लस्टर, राकेश अरजरिया को इटवांखास क्लस्टर, श्रीमती पूजा पिपरदे को मनौर क्लस्टर, सूरज तिवारी को तारा क्लस्टर, धर्मेन्द्र खेर को बराछ क्लस्टर, अनिल सक्सेना को बड़ागांव क्लस्टर, श्रीरंग सोनी को बडवारा क्लस्टर का प्रभार दिया गया है।

यह भी पढ़े -पार्षद के लिए दो एवं जपं सदस्य पद के उप निर्वाचन के लिए चार अभ्यर्थी मैदान में, 11 सितम्बर को होगा मतदान, चुनाव चिन्ह आवंटित

गुनौर विकासखण्ड अंतर्गत उपयंत्री अजय लुहरहा को डिघौरा क्लस्टर, श्रीमती कल्पना शुक्ला को हरद्वाही क्लस्टर, राजनारायण मिश्रा को मानिकपुर क्लस्टर, हेमंत सोनी को सलेहा क्लस्टर, रजनीश चन्द्र जैन को लुहरगांव क्लस्टर, समीम खान को पिपरवाह क्लस्टर अरविंद पाल परमार को पगरा क्लस्टर का प्रभार सांैपा गया है। पवई विकासखण्ड अंतर्गत उपयंत्री ओम प्रकाश तिवारी को सिमरिया क्लस्टर, प्रवीण कुमार सोनी को मोहन्द्रा क्लस्टर, आनन्दीलाल को प्रजापति को टिकरिया क्लस्टर, भरत गुप्ता को छिर्रहा क्लस्टर, इसराज खान को हथकुरी क्लस्टर, रविन्द्र त्रिपाठी को कल्दा क्लस्टर, श्रीकांत उपाध्याय को सुनवानीकला क्लस्टर का प्रभार सौंपा गया है। इसी तरह शाहनगर विकासखण्ड अंतर्गत उपयंत्री श्रीराम लोध को पुरैना क्लस्टर, गुलाब सिंह को बोरी क्लस्टर, श्रीराम अहिरवार को बिसानी क्लस्टर, अलौकिक अग्निहोत्री को रैपुरा क्लस्टर का प्रभार सौपा गया है। 

Tags:    

Similar News