पन्ना: सड़क की दुर्दशा को लेकर सीएम हेल्पलाइन में हुई शिकायत

  • जिले का लोक निर्माण विभाग खराब सडक़ों के मामले में गंभीर नहीं
  • सड़क की दुर्दशा को लेकर सीएम हेल्पलाइन में हुई शिकायत

Bhaskar Hindi
Update: 2024-07-29 07:43 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जिले का लोक निर्माण विभाग खराब सडक़ों के मामले में गंभीर नहीं है जिसके कारण आए दिन सडक़ दुर्घटनाएं हो रही हैं। वहीं इन खराब मार्गों से निकलने वाले राहगीरों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके विभाग द्वारा कोई कार्यवाही न करने से सडक़ बनाने वाले ठेकेदारों के हौसले बुलंद हैं। सडक़ की दुर्दशा को लेकर शहर के इंद्रपुरी कॉलोनी निवासी पुष्पेंद्र सिंह ने जिले की पवई विकासखंड अंतर्गत आने वाली तिगरा-करिया मार्ग सडक़ के दुरुस्तीकरण के लिए सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता का कहना है कि हमारे द्वारा कई बार विभागीय अधिकारियों से संपर्क स्थापित किया गया और उनको शिकायत भी की लेकिन उस पर कोई कार्यवाही न होने के चलते सीएम हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज कराई गई है।

यह भी पढ़े -पीएम श्री केन्द्रीय विद्यालय में शिक्षा सप्ताह के तहत किया गया वृक्षारोपण, पन्ना टाइगर रिजर्व की क्षेत्र संचालक हुईं शामिल

चूंकि यह काफी व्यस्त मार्ग है और यहां से जो वाहन निकलते है वह खराब सडक़ होने के कारण जो गड्ढे है उसमें अनियंत्रित हो रहे हैं। शिकायतकर्ता श्री सिंह का कहना है कि यदि इस मार्ग को शीघ्र ठीक नहीं कराया गया तो कभी भी सडक़ दुर्घटना घट सकती है जिसका जिम्मेदार कौन होगा। उनका यह भी कहना है की करोड़ों रुपए की लागत से बड़ी मुश्किल में सडक़ निर्माण के लिए बजट स्वीकृत होता है लेकिन ठेकेदारों द्वारा घटिया तरीके से निर्माण करने के बाद अपना भुगतान करवा लिया जाता है और उसकी मजबूती तथा क्वालिटी को नजर अंदाज कर दिया जाता है।

यह भी पढ़े -अवैध रूप से पिकअप में ले जाये जा रहे १४ नग भैंस वंशीय पशु बरामद, पिकअप वाहन का ड्राईवर मौके से भागा, दो आरोपी हुए गिरफ्तार

इनका कहना है

यह सडक़ मार्ग काफी पहले का बना हुआ है इसको विभागीय कार्य में ले लिया गया है। नए सिरे से बनाने के लिए सम्मिलित किया गया है। बजट 2024-25 में स्वीकृत हो गया है। इस्टीमेट बनाकर डिवीजन कार्यालय को भेजा गया है आगे की प्रक्रिया पूरी होने के बाद टेंडर जारी किया जाएगा।

राजमणि बागरी, प्रभारी एसडीओ लोक निर्माण विभाग उप संभाग पवई

यह भी पढ़े -जल निगम ने खोदी सडक़, मंदिर का मार्ग हुआ अवरूद्ध, सावन माह में अधिक संख्या में पहुंच रहे हैं श्रद्धालु

Tags:    

Similar News