पन्ना: पति की संदिग्ध मौत के बाद मजदूरी भुगतान के लिए भटक रही महिला, मौत की जांच कराये जाने के लिए कलेक्टर से लगाई फरियाद

  • पति की संदिग्ध मौत के बाद मजदूरी भुगतान के लिए भटक रही महिला
  • मौत की जांच कराये जाने के लिए कलेक्टर से लगाई फरियाद

Bhaskar Hindi
Update: 2024-06-12 10:53 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जनसुनवाई शुरू होते ही लोगों की समस्यायें अधिकारियों तक पहुंचने लगी है। इसी क्रम में आज मंगलवार को जनसुनवाई का आयोजन संयुक्त कलेक्टे्रेट भवन में किया गया। जिसमें आवेदिका अनीता बाई लोधी पति स्वर्गीय राजेश लोधी निवासी ग्राम मनकोरा ने बताया कि मैं अपने मायके पिपरिया खुर्द में थी मेरे दो बच्ची एवं एक बच्चा है। मेरे पति राजेश लोधी ग्राम पिपरिया खुर्द के रतन लोधी पिता सुन्दर लोधी के यहां ब्लास्टिंग का कार्य लगभग 7 वर्ष से कर रहे थे जिसमें मेरे पति के कार्य की मजदूरी करीब 90 हजार रुपए मिलना शेष था जिसके बारे में मेरे पति द्वारा मुझे बताया गया था।

यह भी पढ़े -ग्राम पंचायत गुमानगंज में मनरेगा के कार्यों में व्यापक भ्रष्टाचार के आरोप

23 मई 2024 को मेरे पति एवं मुझे परिवार सहित बांदकपुर दर्शन को जाना था तो करीब 6 बजे सुबह रतन लोधी आया और बोला कि मेरे घर के कुआं में दो घंटे ब्लास्टिंग का कार्य है कर दो इसके बाद तुम्हे घर छोड़ देंगे। जब दो घंट बाद मेरे पति नहीं लौटे तो मैंने अपने भतीजे एवं बहिन के मोबाइल से अपने पति को फोन लगाया तो पति ने फोन नहीं उठाया जिस पर मैंने सोचा की आ जायेंगे लेकिन पति नहीं लौटे तथा शाम करीब 6:30 बजे मुझे बताया गया कि रैपुरा अस्पताल चलना है तब मैं एवं मेरी भाभी कल्लूबाई अनीता, किरन, भाई राम सिंह, हाकम रैपुरा अस्पताल पहुंचे तो देखा की मेरे पति के सिर में पीछे साइड गंभीर चोटें थीं और बांये पैर में सूजन थी तथा उनकी मौत हो चुकी थी। आवेदिका अनीता बाई ने आरोप लगाते हुए कहा कि मुझे शंका है कि मेरे पति को रतन लोधी द्वारा ही मारा गया है और उनकी मौत सामान्य नहीं संदिग्ध प्रतीत होती है। जिस पर मेरे द्वारा थाना में रिपोर्ट करने का प्रयास भी किया गया लेकिन पुलिस द्वारा मेरी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। आवेदिका ने कलेक्टर से मामले की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और पति की मजदूरी के 90000 रुपए दिलवाने एवं शासन की ओर से आर्थिक सहायता राशि दिलवाने की मांग उठाई है। 

यह भी पढ़े -पानी को लेकर दो किरायेदारो के बीच विवाद में मारपीट, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Tags:    

Similar News