जन्माष्टमीं 2024: गुनौर में जन्माष्टमीं पर निकाली गई शोभायात्रा, मटकी फोड कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

  • गुनौर में जन्माष्टमीं पर निकाली गई शोभायात्रा
  • मटकी फोड कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

Bhaskar Hindi
Update: 2024-08-27 06:12 GMT

डिजिटल डेस्क, पन्ना। जन्माष्टमीं के अवसर पर सोमवार को गुनौर नगर परिषद के वार्ड क्रमांक ०६ में धूमधाम से ढोल-नगाडों के साथ शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें शामिल झांकियों को देखने के लिए बडी संख्या में लोग उमड पडे। श्रीकृष्ण के जयकारों से पूरा वातावरण श्रीकृष्णमय हो गया। देर शाम हनुमान जी मंदिर पहुंचकर शोभायात्रा का समापन किया गया। सोमवार की शाम सनातन धर्मसभा ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर शोभायात्रा का आयोजन, मटकी फोड कार्यक्रम में गुनौर विधायक डॉ. राजेश वर्मा ने मटकी फोडने वाले विजेता को 5100 रूपए की राशि की घोषणा की गई। शोभायात्रा का शुभारंभ हनुमान जी मंदिर स्थित से किया गया। शोभायात्रा हनुमान जी मंदिर, मैन बजार रोड से होती हुई हनुमानजी के मंदिर में आकर संपन्न हुई। शोभायात्रा में श्री राधा कृष्ण व अन्य धार्मिक मनोहारी झांकियां प्रदर्शित की गई। ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों से बड़ी संख्या में पहुंचे भक्तगण झांकियों को देखने के लिए उमड़ पड़े।

यह भी पढ़े -पवित्र नगरी पन्ना में आज मनाई जायेगी श्री कृष्ण जन्माष्टमीं, अदभुत होगा श्री जुगल किशोर सरकार के मंदिर का सौदर्य

शोभायात्रा में शामिल ढोल नगाड़ों और बैंडबाजों की धुनों ने भक्तों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इस दौरान श्री कृष्ण के जयकारों से पूरा वातावरण श्रीराधा-कृष्णमय हो गया। नगर के व्यापारियों ने विभिन्न स्थानों पर शोभा यात्रा का स्वागत कर प्रसाद वितरित किया। शोभा यात्रा में झांकियां आकर्षण का केन्द्र रहीं। सबसे आगे चल रहे सनातन धर्म ध्वज के साथ नगर के गणमान्य नागरिकों ने शामिल होकर प्रभु का आर्शीवाद लिया। इस दौरान यातायात और शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए पुलिस बल के साथ शोभा यात्रा में शामिल रहे। विधायक डॉ. राजेश वर्मा और जिला पंचायत उपाध्यक्ष संतोष यादव ने शोभायात्रा में शामिल होकर सभी क्षेत्रवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर्व की बधाई दी। इस कार्यक्रम में भाजपा मंडल अध्यक्ष धर्मेंद्र अवधिया, भाजपा नेता मलखान सिंह, पार्षद देवेंद्र सिंह यादव, पार्षद राजू लाल लोधी, बद्री पटेल, सोनू पाठक, धर्मेंद्र तिवारी सहित सैकडों लोग उपस्थित रहे। 

यह भी पढ़े -स्पीड ब्रेकर के चलते कांच मंदिर वाली गली में भर रहा पानी, वाहन निकलने से घरों में भरता है पानी

Tags:    

Similar News