पत्नी ने देवर के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट

सतना पत्नी ने देवर के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट

Bhaskar Hindi
Update: 2022-08-25 10:02 GMT
पत्नी ने देवर के साथ मिलकर पति को उतारा मौत के घाट

डिजिटल डेस्क,सतना। बरौंधा थाना क्षेत्र के बीहर पुरवा में पत्नी ने देवर के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने इस सनसनीखेज वारदात का कुछ घंटों में ही खुलासा करते हुए दोनों को पकड़ लिया है। टीआई राजेश पटेल ने बताया कि बुधवार की सुबह रजोल पुत्र तुलसीदास लोध 28 वर्ष की लाश झोपड़े में चारपाई पर मिली, जिसकी सूचना प्राप्त होने पर जब मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की गई तो पता चला कि मृतक की पत्नी उर्मिला उर्फ रानी 25 वर्ष का प्रेम प्रसंग अपने देवर धीरज लोध 25 वर्ष के साथ चल रहा था। लिहाजा महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने खुलासा कर दिया, जिस पर गांव से भागने की कोशिश कर रहे युवक को पकड़ लिया गया। दोनों को थाने लाकर पूछताछ की गई तो आरोपियों ने आपस में प्रेम सम्बंध की बात स्वीकार करते हुए बताया कि 23 अगस्त की रात को तकरीबन 11 बजे नशे की हालत में पति के सो जाने पर प्रेमी और देवर धीरज लोध को फोन कर झोपड़े में बुला लिया, फिर उसके साथ मिलकर रस्सी से पति का गला घोटकर हत्या कर दी। इसके बाद देवर गांव वाले घर में लौट गया, वहीं उर्मिला बगल की चारपाई में सोने का बहाना कर लेट गई।

शोर मचाकर परिजनों जुटाया:-
योजना के मुताबिक बुधवार सुबह महिला ने शोर मचाते हुए परिजन और ग्रामीणों को एकत्र कर लिया तो कुछ रिश्तेदारों ने संदेह जताते हुए डायल 100 पर सूचना दे दी। लिहाजा टीआई राजेश पटेल समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई, जिन्होंने पूछताछ की तो पता चला कि 5 साल पहले उर्मिला की शादी रजोल के साथ हुई थी, लेकिन कुछ समय बाद ही उसका प्रेम सम्बंध पति के सबसे छोटे भाई धीरज से हो गया। इस बीच दो बेटे भी हुए, मगर दोनों के अवैध रिश्ते जारी रहे।

दो साल पहले भी की थी जान लेने की कोशिश:-
परिजनों और पड़ोसियों के बयान के आधार पर पुलिस ने मृतक की पत्नी उर्मिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने देवर के साथ प्रेम सम्बंध होने का खुलासा करते हुए बताया कि दो साल पहले भी पति रजोल को रास्ते से हटाने के लिए दूध में कीटनाशक मिलाकर पिलाने का प्रयास किया था, मगर किसी तरह उसे पता चल गया। लिहाजा दूध का सेवन करने के बजाय माता-पिता को बुलाकर पत्नी की हरकत से अवगत कराते हुए उसे मायके भेज दिया, मगर कुछ दिन बाद परिवार और समाज के दबाव में वापस बुला लिया। इस बीच दोनों के दो बच्चे भी हो गए, मगर उर्मिला और धीरज के रिश्ते पर विराम नहीं लगा। इसी रिश्ते को अंजाम पर पहुंचाने के लिए एक सप्ताह पहले भी महिला ने गला घोंटकर पति को मौत के घाट उतारने की कोशिश की, मगर तब परिजनों और पड़ोसियों के आ जाने पर नाकाम रही।

फोन कर झोपड़े में बुलाया:-
एक साथ रहने की जिद पर अड़े देवर-भाभी ने रजोल के नशे की लत का फायदा उठाया और योजना बनाते हुए मंगलवार की रात को उसे रास्ते से हटाने की ठान ली। ऐसे में जब युवक झोपड़े में आकर सो गया तो महिला ने फोन कर प्रेमी और देवर धीरज को तकरीबन 11 बजे अपने पास बुला लिया। इसके बाद दोनों ने मिलकर रस्सी से गला घोटकर युवक की हत्या कर दी। इसके बाद महिला बगल की चारपाई में सोने का बहाना कर लेट गई तो धीरज गांव वाले घर में लौट गया।  हालांकि लाश मिलने के बाद मृतक के माता-पिता और ग्रामीणों के बयान से उनकी करतूत ज्यादा देर तक छिपी नहीं रह पाई। पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो महिला ने जुर्म स्वीकार कर लिया, लिहाजा गांव से भागने की कोशिश कर रहे आरोपी धीरज को भी पकड़ लिया गया। जांच-पड़ताल में करतूत सामने आने के बाद शव का पोस्टमार्टम कराते हुए लाश परिजनों के सुपुर्द कर दी गई।

Tags:    

Similar News