मंत्री शिंदे के आदेश के बावजूद की जा रही थी टोल वसूली 

मंत्री शिंदे के आदेश के बावजूद की जा रही थी टोल वसूली 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-24 09:10 GMT
मंत्री शिंदे के आदेश के बावजूद की जा रही थी टोल वसूली 

डिजिटल डेस्क,मुंबई। ठाणे के कलवा-विटावा पुल का काम शुरू होने के कारण मुंबई की तरफ आने वाले वाहन चालकों को भारी मुसीबत का सामना करना पड़ा। शनिवार को वाहन चालक पांच-पांच घंटे तक ट्रैफिक में फंसे रहे और दूसरी तरफ टोल वसूले जाने के कारण वाहनों को घंटों टोल नाकों पर रुकना पड़ा। इस पर प्रदेश के एमएसआरडीसी मंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि टोल कंपनी को निर्देश दिए गए कि सड़क पर पीली लाइन तक गाड़ियों की कतार लगने की स्थिति में चालकों से टोल न वसूला जाए।

                    

सरकार की तरफ से कोई लिखित आदेश जारी नहीं

शिंदे ने कहा कि विटावा पुल का काम शुरू होने के कारण नई मुंबई से ठाणे की तरफ आने वाले वाहन चालकों को परेशान होना पड़ा है। इसलिए पीली लाइन तक गाड़ियों की कतार लगने पर टोल नहीं वसूलने को कहा गया था। सड़क पर पीली लाइन इसलिए खींची गई थी कि वाहन चालकों को आसानी हो सके। यदि गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती और वह कतार पीली लाइन तक पहुंच जाती। तो बिना टोल वसूले गाड़ियों को छोड़ दिया जाए। हालांकि टोल कंपनी के प्रतिनिधियों ने दावा किया कि सड़क पर पीली लाइन तक वाहनों की कतार लगने पर टोल न वसूलने के बारे में सरकार की तरफ से कोई लिखित आदेश जारी नहीं किया गया है।

एरोली और मुलुंड दोनों टोल नाकों पर टोल

उधर, वाहनों चालकों में इस बात की नाराजगी थी कि मुंबई की तरफ आने के लिए उन्हें एरोली और मुलुंड दोनों टोल नाकों पर टोल देना पड़ रहा है। दूसरी तरफ क्रिसमस की छुट्टियों के मद्देनजर मुंबई से पुणे, गोवा और अहमदाबाद की तरफ घूमने जाने वालों को ट्रैफिक जाम के कारण भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। वाहन चालक घंटों ट्रैफिक जाम में फंसे रहे। सुबह और दोपहर के समय भारी जाम लगा रहा। बाद में शाम के बाद यातायात सामान्य रहा। 

Similar News