Mumbai News: महाविकास आघाडी के मुख्यमंत्री पद का चेहरा बताएं शरद पवार - फडणवीस

  • एमवीए अभी से तय कर ले विपक्ष का नेता: मुख्यमंत्री
  • सीट बंटवारा: सहमति के बाद घोषित करेंगे फॉर्मूला

Bhaskar Hindi
Update: 2024-10-16 15:52 GMT

Mumbai News : राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद सत्ता पक्ष और विपक्षी गठबंधन के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है। शिवसेना (उद्धव) पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे के महायुति को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बताने वाले बयान पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को पलटवार किया। उन्होंने कहा कि सत्ताधारी महायुति को मुख्यमंत्री पद की चिंता नहीं है। क्योंकि फिलहाल एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं। इसलिए राकांपा (शरद) अध्यक्ष शरद पवार को बताना चाहिए कि महाविकास आघाडी (एमवीए) में मुख्यमंत्री पद का चेहरा कौन है? मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि उद्धव को मालूम है कि एमवीए का मुख्यमंत्री नहीं बनेगा। हमारी सरकार का काम ही महायुति का चेहरा है। एमवीए को विपक्ष के नेता पद का चेहरा तय कर लेना चाहिए। क्योंकि विधानसभा चुनाव के बाद एमवीए को विपक्ष में बैठना पड़ेगा।

सत्ताधारी महायुति की तरफ से बुधवार को 2022 से 2024 तक सरकार के कार्यालय में लिए गए फैसलों का संक्षिप्त रिपोर्ट कार्ड पेश किया गया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार भी मौजूद थे। रिपोर्ट कार्ड में महायुति सरकार के विकास कार्यों की तुलना पूर्व की आघाडी सरकार से की गई है। इसमें महायुति ने कल्याणकारी योजनाएं लागू करने समेत विकास कार्य के क्षेत्र में आगे होने का दावा किया है।

सीट बंटवारा: सहमति के बाद घोषित करेंगे फॉर्मूला

उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए महायुति के सीट बंटवारे का काम अंतिम चरण में है। विधानसभा की 288 सीटों में से केवल कुछ ही सीटों पर सहमति बाकी रह गई है। सभी सीटों पर सहमति बन जाने के बाद ही सीट बंटवारे का फार्मूले की घोषणा की जा सकेगी।

नाना पटोले-प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री शिंदे को सरकार के रिपोर्ट कार्ड के बजाय रेट कार्ड पर बोलना चाहिए। क्योंकि महायुति सरकार में केवल लाडले उद्योगपति और लाडले ठेकेदार मालामाल हो रहे हैं। राज्य की जनता बेहाल है।

आदित्य ठाकरे-शिवसेना (उद्धव), विधायक के मुताबिक मुख्यमंत्री ने महायुति सरकार का रिपोर्ट कार्ड नहीं जारी किया है। उन्होंने सब कुछ गुजरात में भेजने का डिपोर्ट कार्ड पेश किया है।


Tags:    

Similar News