नक्सलियों के टिप्पागढ़ दलम का सदस्य विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार

गोंदिया नक्सलियों के टिप्पागढ़ दलम का सदस्य विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-04 13:54 GMT
नक्सलियों के टिप्पागढ़ दलम का सदस्य विस्फोटक सामग्री के साथ गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, गोंदिया. जिला पुलिस अधीक्षक निखिल पिंगले ने जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में गोपनीय यंत्रणा सक्रिय कर नक्सलियों को मदद करने वालों का पता लगाकर नक्सली गतिविधियों पर नियंत्रण लगाने के निर्देश दिए है। ऐसे में गोंदिया जिला पुलिस टीम को 31 मार्च को मिली गुप्त जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने रविवार रात अर्जुनी मोरगांव तहसील के केशोरी थानांतर्गत ग्राम भरनोली से सटे नागनडोह जंगल परिसर में जाल बिछाकर माओवादी नक्सलियों को विस्फोटक एवं अन्य सामग्री देने के लिए जंगल मार्ग से जा रहे एक नक्सली को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने उसके पास के काली बैग की तलाशी लेने पर उसमें एक डेटोनेटर, एक जिलेटीन की छड़ एवं अन्य सामग्री बरामद की गई। आरोपी का नाम किशन उर्फ क्रिष्णा मुर्रा मडावी(31), ग्राम खारकाड़ी, जिला गड़चिरोली निवासी होकर वह नक्सलियों के टिप्पागढ दलम का सक्रिय सदस्य है। बताया गया कि वर्ष 2009 में गड़चिरोली पुलिस के खिलाफ नक्सलवादियों द्वारा किए गए मरकेगांव हत्तीकोटा हमले में और वर्ष 2011 में खोबरा मेंढा गोलीबारी, मुरुमगांव में हुए हमले में सहभागी रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोंदिया जिला पुलिस टीम को 31 मार्च को मिली गुप्त जानकारी पर अर्जुनी मोरगांव तहसील के केशोरी थानांतर्गत ग्राम भरनोली से सटे नागनडोह जंगल परिसर के घने जंगल में एक व्यक्ति पुलिस के खिलाफ विध्वंशक कार्रवाई करने की दृष्टि से माओवादी नक्सलियों को विस्फोटक एवं अन्य सामग्री देने के लिए जंगल मार्ग से जाने वाला है। विश्वसनीय जानकारी के बाद नक्सलियों के मंसूबों को धूल में मिलाने के लिए पुलिस ने जंगल परिसर में जाल बिछाकर आरोपी को हिरासत में लेकर उसके काले रंग की बैग की तलाशी ली गई। जिसमें एक डेटोनेटर, एक जिलेटीन की छड़ एवं अन्य सामग्री बरामद हुई। 

इस मामले में केशोरी पुलिस थाने में उक्त आरोपी के खिलाफ भारतीय विस्फोटक पदार्थ प्रतिबंधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है। इस मामले की जांच देवरी के उपविभागीय पुलिस अधिकारी विजय भिसे कर रहे हंै। यह कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक दिनेश तायडे, सहायक पुलिस निरीक्षक संजय नाईक, पुलिस उपनिरीक्षक श्रीकांत हत्तीमारे, पुलिस हवलदार भैयालाल किन्नाके, मुस्ताक सैय्यद, लक्ष्मण घरत, सुरेंद्र हिचामी, पुलिस कर्मी आशिष वंजारी, उमेश गायधने, मोनेश तुरकर ने की है।

 

Tags:    

Similar News