सामूहिक हड़ताल पर तहसीलदार, काम पूरी तरह हुआ ठप

तीन सूत्रीय मांगों को लेकर है कर रहे हैं 3 दिन कि हड़ताल सामूहिक हड़ताल पर तहसीलदार, काम पूरी तरह हुआ ठप

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-20 16:44 GMT

 डिजिटल डेस्क सतना। वेतन विसंगति, पदोन्नति और नायब को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा दिए जाने की तीन सूत्रीय मांग को लेकर आज से जिले भर के तहसीलदार और नायब तहसीलदार प्रदेश स्तरीय सामूहिक अवकाश में चले गए हैं। जिसके कारण तहसील कार्यालयों में होने वाला काम पूरी तरह से ठप हो गया है।
 सोमवार को राजस्व अधिकारी संघ (कनिष्ठ प्रशासनिक सेवा) के बैनर तले विरोध करने के लिए संयुक्त कलेक्ट्रेट में जिला अध्यक्ष बीके मिश्रा के नेतृत्व जिलेभर के अधिकारी एकत्रित हुए और अपनी मांगो को सामने रखा। अधिकारियो के सामूहिक अवकाश के कारण 22 मार्च तक तहसील और नायब ऑफिस तो खुलेंगे मगर कोई काम नहीं होगा। संघ के अधक्ष्य बीके मिश्रा ने बताया की तीन सूत्रीय मांगो को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन अब तक पूरी नहीं हुईं। इसके बाद सामूहिक अवकाश में जाने का निर्णय लिया गया है। सामूहिक अवकाश में जाने से पहले संघ के द्वारा कलेक्टर को ज्ञापन के जरिए अवगत भी कराया जा चुका है। अवकाश में गए सभी अधिकारी डिजिटल सिग्नेचर समेत प्रसासनिक वॉट्सएप ग्रुप से अपने का अलग कर लिया है।
 फसल नुकसानी का सर्वे प्रभावित-
हालही में बेमौसम बारिश-ओले के कारण फसलों को भी नुकसान हुआ है, जिसका सर्वे शुरू होना है, मगर हड़ताल के कारण यह कार्य भी प्रभावित होगा। इसी लाडली बहना योजना का  कार्य भी प्रभावित होगा।
 

Tags:    

Similar News