तावडे ने कहा- सिनेमाघरों में भी दिखाया जाए मोदी का संवाद कार्यक्रम

तावडे ने कहा- सिनेमाघरों में भी दिखाया जाए मोदी का संवाद कार्यक्रम

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-07 15:58 GMT
तावडे ने कहा- सिनेमाघरों में भी दिखाया जाए मोदी का संवाद कार्यक्रम

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 16 फरवरी को स्कूलों और महाविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए आयोजित संवाद कार्यक्रम का प्रसारण देश के सभी सिनेमाघरों में करने का सुझाव दिया है। प्रधानमंत्री आगामी परीक्षाओं के मद्देनजर 16 फरवरी को विद्यार्थियों से संवाद साधेंगे। बुधवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम की तैयारी की समीक्षा की।

प्रसारण सिनेमाघरों में करने का सुझाव

इस दौरान प्रदेश के शिक्षा मंत्री तावडे ने कार्यक्रम का प्रसारण सिनेमाघरों में करने का सुझाव दिया। इस बीच केंद्रीय मंत्री ने कहा कि परीक्षाओं में अधिक अंक पाने कि बजाय ज्यादा ज्ञान कैसे ग्रहण करना चाहिए। इस बारे में प्रधानमंत्री विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री कक्षा छठीं से आगे की कक्षाओं के विद्यार्थियों से संवाद साधेंगे। जावड़ेकर ने कार्यक्रम में बड़े पैमाने पर विद्यार्थियों को हिस्सा लेने की अपील की।

यू ट्यूब चैनल और फेसबुक पर भी सीधा प्रसारण

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का प्रसारण दूरदर्शन, ऑल इंडिया रेडियो एफएम चैनल, प्रधानमंत्री और मानव संसाधन विकास मंत्री की वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीमिंग होगा। यू ट्यूब चैनल और फेसबुक पर भी इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। परीक्षा का तनाव लिए बिना उसका मुकाबला कैसे किया जाए। इस विषय पर प्रधानमंत्री सुबह 11 से 12 बजे के बीच विद्यार्थियों से रूबरू होंगे। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा लिखित ‘एग्जाम वारियर्स’ किताब का विमोचन बीते 3 फरवरी को हुआ है। कक्षा 10 वीं और 12 वीं के विद्यार्थियों के लिए यह किताब उपयोगी साबित होगी। प्रधानमंत्री इस पुस्तक के माध्यम से विद्यार्थियों को बताएंगे कि परीक्षा के समय तनाव का मुकाबला कैसे करें। 

Similar News