पैसों के विवाद में व्यापारी की पिटाई करने वाला सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

पैसों के विवाद में व्यापारी की पिटाई करने वाला सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-26 14:02 GMT
पैसों के विवाद में व्यापारी की पिटाई करने वाला सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पैसों को लेकर हुए विवाद के बाद वर्दी में कारोबारी की पिटाई करने वाले सब-इंस्पेक्टर विजय मोटलिंग को निलंबित कर दिया गया है। शाहिद खान नाम के कारोबारी की मोटलिंग ने उनके घर में घुसकर पिटाई की थी। मारपीट की वारदात सीसीटीवी में कैद होने के बाद वायरल हो गई थी।

ब्याज पर रुपए देने का काम करता है सब-इंस्पेक्टर
कारोबारी ने मामले की शिकायत दिंडोशी पुलिस स्टेशन में दर्ज कराई थी। इसके अलावा मुंबई पुलिस कमिश्नर से भी मामले की शिकायत की गई थी। शुरूआती विभागीय जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद मोटलिंग को निलंबित करने का फैसला किया गया। खान ने मोटलिंग के खिलाफ हुई कार्रवाई पर खुशी जताते हुए कहा कि मामले की जांच सही दिशा में चल रही है।

चेक के जरिए कर्ज की सारी रकम लौटाई
दरअसल खान की मां फातिमा ने मोटलिंग से ब्याज पर कर्ज लिया था। खान के मुताबिक उन्होंने चेक के जरिए कर्ज की सारी रकम वापस कर दी। मोटलिंग ने परिवार से ब्याज के पैसे नकद लिए। लेकिन बाद में वह और पैसों की मांग करते हुए परिवार को धमकाने लगा। यही नहीं वह दुकानदारों से खान परिवार के नाम पर उधार ले लेता जिसके पैसे मजबूरन कारोबारी को चुकाने पड़ते।

घर में घुसकर कर दी थी पिटाई
कारोबारी ने मोटलिंग की इन हरकतों का विरोध किया तो उसकी घर में घुसकर पिटाई की गई। एक अधिकारी ने मोटलिंग के निलंबन की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई है, जिसकी जांच चल रही है। लेकिन शुरूआती जांच में स्पष्ट हुआ है कि मोटलिंग ड्यूटी के समय वर्दी में शिकायतकर्ता के घर गए और उसकी पिटाई की थी। अनुशासित बल में इस तरह की हरकत बर्दास्त नहीं की जाएगी यह संदेश देने के लिए निलंबन की कार्रवाई की गई है।

Similar News