यूपी में शिवसेना ने चार सीटों पर दर्ज की जीत , आदित्य ठाकरे ने जताई खुशी 

यूपी में शिवसेना ने चार सीटों पर दर्ज की जीत , आदित्य ठाकरे ने जताई खुशी 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-02 14:56 GMT
यूपी में शिवसेना ने चार सीटों पर दर्ज की जीत , आदित्य ठाकरे ने जताई खुशी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई । उत्तर प्रदेश में हुए शहरी निकाय चुनाव में शिवसेना का भी खाता खुला है। राज्य के विभिन्न शहरों से पार्टी के चार पार्षद चुने गए हैं। युवा सेना के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने यूपी में शिवसेना का खाता खुलने पर खुशी जताई है। इसके पहले शिवसेना ने विधानसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारे थे। शिवसेना के उत्तरभारत समन्वयक विनय शुक्ला के अनुसार शिवसेना के टिकट पर दीपेश यादव (वार्ड-40,मुट्ठीगंज,इलाहाबाद), अशोक तिवारी (वार्ड 16 ,उन्नाव), नेत्रपाल सिंह उर्फ़ मंत्री (वार्ड 6 ,कासगंज) संगीता जोशी ( वार्ड 14 ,सीतापुर) ने जीत दर्ज की है।

शिवसेना जनता के लिए आशा की किरण
शुक्ला ने बताया कि इलाहाबाद ,कासगंज एटा,उन्नाव, मेरठ व मुरादाबाद जैसे जिलों में शिवसेना के कई पार्षद प्रत्याशी दूसरे व तीसरे स्थान पर रहें हैं। पार्टी ने लखनऊ, देवरिया, कानपुर, झाँसी में मेयर प्रत्याशी उतारे थे। चुनाव परिणाम को पार्टी के लिए संतोषजनक बताते हुए शुक्ल ने कहा कि हिंदुत्व के मुद्दे पर भाजपा के विचलन को देखते हुए जनता ने स्पष्ट संकेत दिया है कि शिवसेना आशा की किरण है।

पहली बार सभी दलों ने अपने बल पर लड़ा चुना
यूपी में 652 नगरीय निकायों के चुनावों में पहली बार सभी दलों ने अपने सिंबल पर चुनाव लड़ा। इस बार 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिका परिषदों 438 नगर पंचायतों में चुनाव हुए। प्रदेश के 16 नगर निगमों में से 14 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है।पहली बार नगर निकाय चुनाव में सभी पार्टियों ने अपने चुनाव चिन्ह पर चुनाव लड़ा है। प्रदेश के 16 नगर निगमों, 198 नगर पालिकाओं और 438 नगर पंचायतों के लिये तीन चरणों में गत 22, 26 और 29 नवम्बर को कुल करीब 52.5 प्रतिशत मतदान हुआ था. सम्पूर्ण 652 निकायों की गणना के लिए प्रदेश में 334 मतगणना स्थल स्थापित किए ग जिनमें कुल 11,200 टेबल मतगणना के लिए लगायी गयी । मतगणना में कुल 56,000 कार्मिक नियुक्त किए गए।  मतगणना की निगरानी के लिए मतगणना स्थल पर सीसीटीवी कैमरे तथा वेबकास्टिंग की व्यवस्था की गई । 

Similar News