पालघर उपचुनाव में सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना में होगी भिड़ंत 

पालघर उपचुनाव में सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना में होगी भिड़ंत 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-14 14:42 GMT
पालघर उपचुनाव में सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना में होगी भिड़ंत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पालघर लोकसभा उपचुनाव में सत्ताधारी भाजपा और शिवसेना की आपस में भिड़ंत होगी। शिवसेना ने पार्टी के उम्मीदवार का नामांकन वापस लेने संबंधी भाजपा के प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया। इससे अब सत्ताधारी भाजपा के उम्मीदवार राजेंद्र गावित और शिवसेना के उम्मीदवार श्रीनिवास वनगा के बीच सीधी टक्कर होगी। जबकि कांग्रेस उम्मीदवार दामोदर शिंगडा और बहुजन विकास आघाड़ी के उम्मीदवार बलीराम जाधव अपना दम दिखाएंगे। उपचुनाव में मुकाबला चतुर्थकोणी होने के आसार हैं। सोमवार को उपचुनाव के लिए नामांकन वापस लने का आखिरी दिन था। इस सीट पर कुल 14 उम्मीदवारों ने पर्चा भरा था। जिसमें से 7 उम्मीदवारों ने मैदान छोड़ दिया है। जबकि 7 उम्मीदवार डटे हुए हैं। 

शिवसेना ने नहीं माना भाजपा का प्रस्ताव  
उपचुनाव के लिए 28 मई को वोटिंग होगी। जबकि 31 मई को चुनावी नतीजें घोषित किए जाएंगे। भाजपा के सांसद चिंतामण वनगा के निधन के कारण पालघर सीट पर उपचुनाव हो रहा है। चुनाव के लिए पर्चा भरने के ऐन पहले पूर्व सांसद चिंतामण वनगा के परिवार वालों ने भाजपा को छोड़ करके शिवसेना का दामन थाम लिया था। वनगा के परिवार वालों ने भाजपा पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए तगड़ा छटका दिया। जिसके बाद शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दिवंगत चितांमण वनगा के बड़े बेटे श्रीनिवास को टिकट दिया। इसके जवाब में भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व राज्य मंत्री राजेंद्र गावित को पार्टी में शामिल करने के बाद उम्मीदवारी दी है। गावित के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस का भी झटका लगा है। हालांकि कांग्रेस ने उन्हें टिकट देने की मुड में भी नहीं थी।

होगी जोरदार टक्कर
उपचुनाव के लिए पर्चा भरने के अंतिम दिन भाजपा नेता व कैबिनेट मंत्री गिरीश महाजन ने कहा था कि शिवसेना यदि अपना उम्मीदवार वापस लेती है, तो भाजपा वनगा परिवार को विधान परिषद या फिर अगले लोकसभा चुनाव में टिकट दे देगी। उपचुनाव में भाजपा, शिवसेना, कांग्रेस, बहुजन विकास आघाड़ी, भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी), मार्क्सिस्ट लेनिनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (रेड फ्लैग) के अलावा एक निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं। 
 

Similar News