कोकण स्नातक सीट के लिए शिवसेना उम्मीदवार मोरे घोषित    

कोकण स्नातक सीट के लिए शिवसेना उम्मीदवार मोरे घोषित    

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-01 15:11 GMT
कोकण स्नातक सीट के लिए शिवसेना उम्मीदवार मोरे घोषित    

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पालघर लोकसभा उपचुनाव के बाद शिवसेना अपनी सहयोगी भाजपा के साथ एक बार फिर से दो-दो हाथ करने के मूड में है। पार्टी ने विधान परिषद की कोंकण स्नातक निर्वाचन सीट पर होने वाले चुनाव के लिए संजय मोरे को प्रत्याशी बनाया है। शुक्रवार को शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दादर स्थित शिवसेना भवन में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक में यह फैसला किया। जबकि मुंबई की स्नातक सीट पर उम्मीदवारी को लेकर अभी भी दुविधा कायम है। इस सीट पर फिलहाल शिवसेना से प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत विधान परिषद सदस्य हैं।

सूत्रों के अनुसार पार्टी सावंत की जगह नए चेहरे को उम्मीदवार बना सकती है। शिवसेना के उम्मीदवार मोरे की टक्कर भाजपा के प्रत्याशी निरंजन डावखरे से होगी। शिवसेना नेता मोरे ठाणे मनपा के पूर्व महापौर हैं, जबकि विधान परिषद के पूर्व उपसभापति वसंत डावखरे के बेटे निरंजन बीते 24 मई को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं। विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की चार सीटों पर 25 जून को मतदान होगा।

पालघर लोकसभा उपचुनाव में पराजय के बाद शिवसेना पक्ष प्रमुख उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट कर दिया था कि पार्टी अकेले चुनाव लड़ने के फैसले पर कायम है। जबकि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नरम रूख अपनाते हुए कहा था कि भाजपा गठबंधन के पक्ष में है। लेकिन गठबंधन के लिए पहल केवल एक तरफ से नहीं हो सकती।

Similar News