सर्वर डाउन, सीट तक नहीं मिली- परीक्षार्थियों का हंगामा दोबारा परीक्षा लेने की मांग

एमबीए - सीईटी सर्वर डाउन, सीट तक नहीं मिली- परीक्षार्थियों का हंगामा दोबारा परीक्षा लेने की मांग

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-26 11:53 GMT
सर्वर डाउन, सीट तक नहीं मिली- परीक्षार्थियों का हंगामा दोबारा परीक्षा लेने की मांग

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राज्य के विविध महाविद्यालयों में एमबीए प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए 25 और 26 मार्च को एमबीए-सीईटी आयोजित की गई है। शनिवार को परीक्षा का पहला ही दिन हंगामे की भेंट चढ़ गया। शहर के विविध परीक्षा केंद्रों में अव्यवस्था पूरी तरह हावी नजर आई। शहर में कुल 13 परीक्षा केंद्र थे, जहां की व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई थी। परीक्षार्थियों और पालकों ने सीईटी सेल से दोबारा परीक्षा लेने की मांग की है। जानकारी के अनुसार, शहर के वर्धा रोड स्थित सेंट विन्सेंट पलौट कॉलेज और शहर के कलमेश्वर रोड स्थित जेडी कॉलेज में भी परीक्षा का केंद्र था। सुबह 9 बजे यह परीक्षा शुरू हुई। परीक्षार्थियों को कंप्यूटर मोड पर डेढ़ घंटे के भीतर पेपर हल करना था, लेकिन शुरू होते ही कई विद्यार्थियों का पेपर बंद हो गया। काफी मशक्कत के बाद पेपर सुचारू हुआ, तो टाइमर में बहुत सा समय निकल चुका था। ऐसे में पेपर हल करने के लिए परीक्षार्थियों को पर्याप्त समय नहीं मिला। परीक्षा केंद्र की ओर से विद्यार्थियों को संतोषजनक उत्तर नहीं मिला। गुस्साए परीक्षार्थी हंगामा करने लगे। ऐसे में परीक्षा केंद्र पर तनाव की स्थिति बन गई। कई परीक्षार्थियों ने अपनी लिखित शिकायत परीक्षा केंद्र में दी है, साथ ही कई विद्यार्थियों ने सीधे ई-मेल के जरिए सीईटी सेल से शिकायत की है।

बैठने की जगह नहीं

दूसरा मामला हिंगना स्थित रायसोनी पॉलिटेक्निक कॉलेज का है। यहां परीक्षा देने पहुंचे विद्यार्थियों की शिकायत रही कि इस केंद्र पर जरुरत से ज्यादा परीक्षार्थी बुला लिए गए थे। कई परीक्षार्थियों को बैठने के लिए सीट तक नहीं मिल सकी। विद्यार्थियों द्वारा सीईटी सेल को दी गई लिखित शिकायत के अनुसार उन्हें दोपहर के सत्र यानी दोपहर 2 से शाम 4.30 बजे तक पेपर देना था, लेकिन यहां अनेक परीक्षार्थियों के बैठने के लिए जगह नहीं थी। परीक्षा केंद्र पर मौजूद अधिकारी-कर्मचारी मूक दर्शक की स्थिति में थे। ऐसे में कई परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित रह गए। शनिवार को हुई इस अफरा-तफरी को लेकर सीईटी सेल की ओर से अधिकृत बयान नहीं आया है। 26 मार्च को भी परीक्षा होने वाली है।

कोई संपर्क क्रमांक नहीं : सीईटी द्वारा ली जा रही इस परीक्षा के दौरान एक और बात देखने को मिली। परीक्षार्थियों के पास सीईटी सेल से सीधे संपर्क करने का कोई तरीका नहीं है। परीक्षार्थियों ने शनिवार को सीईटी सेल की वेबसाइट पर दिए संपर्क क्रमांक पर कई बार फोन किए, लेकिन किसी ने फोन उठाने की जरुरत नहीं समझी। परीक्षार्थी दिन पर परेशान होते रहे, लेकिन न ही परीक्षा केंद्र और न ही सीईटी सेल का कोई जिम्मेदार अधिकारी उनकी मदद के लिए आगे आया।

 

Tags:    

Similar News