जासूसी मामले को लेकर विखेपाटील ने राज्यपाल से की शिकायत

जासूसी मामले को लेकर विखेपाटील ने राज्यपाल से की शिकायत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-28 11:43 GMT
जासूसी मामले को लेकर विखेपाटील ने राज्यपाल से की शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विधानसभा में विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखेपाटील ने राज्यपाल सी विद्यासागर राव को पत्र लिख कर पुलिस द्वारा उनकी जासूसी किए जाने की शिकायत की है। बीते गुरुवार को विखेपाटील के सरकारी आवास पर आयोजित पत्रकार परिषद के दौरान मुंबई पुलिस की विशेष शाखा के दो पुलिसकर्मी सादे लिवास में वहां पहुंचे थे। विखेपाटील ने इस पर कड़ी आपत्ति जताते सरकार पर विपक्ष की जासूसी कराने का आरोप लगाया था।

विखेपाटील ने राज्यपाल को पत्र लिख की कार्रवाई की मांग
उन्होंने राज्यपाल को पत्र लिख कर इस मामले की जांच के बाद गृह विभाग के संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। अपने पत्र में विखेपाटील ने लिखा है कि यह बेहद गंभीर मामला है। पुलिसकर्मियों द्वारा विपक्ष के नेता के घर में बगैर अनुमति के प्रवेश करना, वहां मौजूद पत्रकारों की तस्वीर निकालना गंभीर मसला है। विपक्ष के नेता का पद संवैधानिक होता है। इस लिहाज से यह विपक्ष के नेता के अधिकारों का हनन भी है। विखेपाटील ने सवाल किया है कि इस सरकार का लोकतंत्र में विश्वास है अथवा नहीं?

सरकार पर फोन टैपिंग कराने के लगाए थे आरोप
राधाकृष्ण विखे पाटील ने प्रदेश सरकार पर विपक्ष की निगरानी रखने का आरोप लगाए थे। विखे पाटील ने कहा था कि उन पर निगरानी रखने के लिए सरकार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्पेशल ब्रांच के दो पुलिस अफसरों को भेजा था। उन्होंने दावा किया कि सरकार फोन टैपिंग करा रही है। विखे पाटील ने कहा था कि वे 26 जनवरी को राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मिलकर शिकायत करेंगे। 

 

Similar News