ऊपर लिख रहे दस्तावेज रिसीव और फिर माँग रहे वही डाॅक्यूमेंट

एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी से आम लोग परेशान ऊपर लिख रहे दस्तावेज रिसीव और फिर माँग रहे वही डाॅक्यूमेंट

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-12 09:35 GMT
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। बीमा कंपनियों से अब आम जनता का विश्वास उठने लगा है। बीमा कंपनियाँ जिस तरह का बर्ताव अपने पॉलिसीधारकों के साथ कर रही हैं उससे बीमित प्रताड़ित हो रहे हैं और उन्हें मानसिक आघात भी हो रहा है कि हमने बीमा क्यों कराया था। बीमा लेने वाले कह रहे हैं कि हमसे पैसा जमा कराया और हमें ही हर इंश्योरेंस कंपनी चोरों की नजर से देख रही है। तरह-तरह की खामियाँ निकालकर कई तरह के आरोप लगाते हुए बीमा क्लेम देने से इनकार कर रही हैं। पॉलिसीधारकों का आरोप है कि बीमा कंपनियाँ अब मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रही हैं और अपमानित भी। इनके विरुद्ध जिम्मेदार अधिकारियों को सख्त कदम उठाना चाहिए पर वे भी बीमा कंपनियों के गोलमाल को नजरअंदाज कर रहे हैं और आम जनता परेशान हो रही है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

डेंगू के इलाज का कैशलेस नहीं किया और क्लेम भी नहीं दे रहे

उत्तर प्रदेश वाराणसी चंदन नगर करौंदी निवासी आनंद कुमार द्विवेदी ने अपनी शिकायत में बताया कि एसबीआई जनरल इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया हुआ है। पॉलिसी क्रमांक पीओओपीडीएच 00100076460 का कैशलेस कार्ड भी मिला है। पॉलिसी में पूरे परिवार के सदस्यों का नाम है। अंशु द्विवेदी का अचानक स्वास्थ्य खराब हो गया और उसे गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इलाज के दौरान बीमा कंपनी को सूचित किया गया था तो क्लेम व सर्वेयर टीम के सदस्यों ने यह कह दिया था कि आप अभी इलाज करा लें और उसके बाद सारे दस्तावेज बीमा कंपनी में सबमिट करेंगे तो सारा भुगतान आपको दे दिया जाएगा। आनंद कुमार के द्वारा सारे ओरिजनल दस्तावेज बीमा कंपनी में सबमिट किए गए थे और वहाँ से जल्द क्लेम के भुगतान का वादा किया गया था पर महीनों बीत जाने के बाद भी बीमा कंपनी के द्वारा क्लेम आज तक नहीं दिया गया और वही दस्तावेज माँग रहे हैं जो उनके पास जमा हैं। उनके लेटर में ऊपर दस्तावेज प्राप्त लिखा आ रहा है और नीचे दोबारा पूरे डाॅक्यूमेंटों की माँग की जा रही है। बीमित अभी तक चार बार दस्तावेज जमा कर चुका है पर आज तक क्लेम नहीं मिला। बीमित का आरोप है कि उसके साथ बीमा कंपनी के द्वारा गोलमाल किया जा रहा है।

Tags:    

Similar News