कैसे होगा कैदी मंजुला शेटे की हत्या का खुलासा ?

कैसे होगा कैदी मंजुला शेटे की हत्या का खुलासा ?

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-05 07:17 GMT
कैसे होगा कैदी मंजुला शेटे की हत्या का खुलासा ?

डिजिटल डेस्क, मुंबई. मुंबई के भायखला जेल में महिला कैदी मंजुला शेटे की हत्या के मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है। क्राइम ब्रांच उस लाठी की तलाश में जुटी है, जिससे कथित तौर पर मंजुला की बुरी तरह से पिटाई की गई थी। दावा यह भी किया जा रहा है कि मंजुला के प्रायवेट पार्ट में भी लाठी डाली गई थी, लेकिन पोस्टमार्टम में इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

मंजुला की पिटाई के लिए इस्तेमाल की गई लाठी इस मामले की अहम कड़ी साबित हो सकती है, इसलिए लाठी किसकी थी और अब कहां है इसका पता लगाया जा रहा है। क्राइम ब्रांच ने मामले में गिरफ्तार छह महिला कैदियों के बयान दर्ज किए हैं। सभी ने दावा किया है कि उन्होंने मंजुला के साथ कोई मारपीट नहीं की है।

इसके अलावा क्राइम ब्रांच के सामने एक और समस्या है। फिलहाल आरोपी छह कैदियों को 7 जुलाई तक क्राइम ब्रांच की हिरासत में रखा गया है, लेकिन उन्हें अगर न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा तो कहां रखा जाएगा। आमतौर पर न्यायिक हिरासत में भेजे गए आरोपियों को भायखला जेल में ही रखा जाता है, लेकिन अगर भायखला जेल में तैनात रही इन जेलकर्मियों को उन्हीं महिला कैदियों के साथ रखा गया, जिनसे उनका विवाद हुआ था तो उनकी सुरक्षा को खतरा हो सकता है। ऐसे में न्यायिक हिरासत मिलने के बाद आरोपियों को ठाणे या कल्याण जेल में रखने पर विचार किया जा रहा है।

इंद्राणी की शिकायत पर सिर्फ एनसी दर्ज

भायखला जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी से मारपीट के मामले में नागपाड़ा पुलिस ने एफआईआर की बजाय सिर्फ एनसी (असंज्ञेय अपराध) दर्ज किया है। इंद्राणी ने कोर्ट में याचिका दायर कर खुद से मारपीट किए जाने की शिकायत की थी, जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को इंद्राणी का मेडिकल कर उसकी शिकायत दर्ज करने के लिए कहा था। मेडिकल में इंद्राणी के साथ मारपीट की पुष्टि हुई थी लेकिन पुलिस का कहना है कि चोट ज्यादा गंभीर नहीं है इसलिए सिर्फ एनसी दर्ज की गई है।

Similar News