सावधान किसान! विदर्भ-मराठवाडा में ओला गिरने की आशंका

सावधान किसान! विदर्भ-मराठवाडा में ओला गिरने की आशंका

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-07 16:21 GMT
सावधान किसान! विदर्भ-मराठवाडा में ओला गिरने की आशंका

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विदर्भ और मराठवाडा के ज्यादातर इलाकों में आगामी 10 से 13 फरवरी तक तेज हवाओं के साथ बारिश के साथ ओला गिरने की आशंका है। इसके मद्देनजर राज्य सरकार ने सभी किसानों से कहा है कि वे तैयार फसल काटकर उसे सुरक्षित रख लें। इसके अलावा सभी नागरिकों से बिजली, ओले, बारिश से अपने बचाव के उपाय करने को कहा गया है।


सरकार ने किसानों को किया सावधान 

मौसम विभाग के विशेषज्ञों के मुताबिक 10 फरवरी की शाम गडचिरोली, गोंदिया, भंडारा, चंद्रपुर, नागपुर, वर्धा, नांदेड, लातूर जिलों के साथ अमरावती और यवतमाल जिलों के पूर्वी हिस्सों में बिजली की कडकडाहट के साथ बरसात होगी और ओले पड़ सकते हैं। पूर्वी विदर्भ में ओले पड़ने की ज्यादा आशंका है। 11 और 12 फरवरी को ज्यादा तेज हवाएं चल सकतीं हैं। विदर्भ मराठवाडा के दूसरे जिलों में भी इस दौरान बीच-बीच में बादल घिरे रहेंगे।


14 फरवरी से मौसम सामान्य होगा

13 फरवरी से इसकी तीव्रता कम होगी और 14 फरवरी से मौसम सामान्य हो जाएगा। किसानों को सरकार की ओर से सलाह दी गई है कि वे ज्वार और धान की तैयार फसल काटकर उसे सुरक्षित रख लें साथ ही जानवरों की सुरक्षा के लिए कदम उठाएं। व्यापारियों को भी फसलों की सुरक्षा के लिए एहतियाती कदम उठाने को कहा गया है।   

Similar News