पोर्टेबल सिग्नल दिलाएगा जाम से छुटकारा

पोर्टेबल सिग्नल दिलाएगा जाम से छुटकारा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-07-08 08:39 GMT
पोर्टेबल सिग्नल दिलाएगा जाम से छुटकारा

डिजिटल डेस्क,नागपुर. शहर में जाम की समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए पोर्टेबल (मोबाइल) सिग्नल शुरू किए जा सकते हैं। मेट्रो निर्माण कार्य के चलते ट्रैफिक सिग्नल बंद होने से जाम की स्थिति बन जाती है। शहर यातायात पुलिस विभाग के उपायुक्त रवींद्र परदेसी ने बताया कि इस बारे में उनकी मेट्रो अधिकारियों के साथ कुछ माह पहले चर्चा हुई थी। अगल वे चाहें तो पोर्टेबल सिग्नल को उन स्थानों पर शुरू कर सकते है, जहां पर ट्रैफिक सिग्नल बंद होने से यातायात जाम हो रहा है।

नागपुर में वर्धा रोड पर अजनी चौक, छत्रपति नगर चौक, मुंजे चौक सहित 4 से 5 स्थानों पर पोर्टेबल सिग्नल की जरूरत महसूस हो रही है। मुंबई में जब मेट्रो का कार्य शुरू था, तब वहां पर ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर करने के लिए यातायात पुलिस विभाग ने 13 पोर्टेबल सिग्नल लगाये थे। नागपुर के वर्धा रोड पर कई स्थानों पर ट्रैफिक जाम की समस्या हो रही है। नागपुर-वर्धा रोड पर मुंबई की तरह पोर्टेबल सिग्नल लगाने से ट्रैफिक जाम की समस्या से निजात मिल सकती है।

उपायुक्त परदेसी का कहना है कि अगर दो तीन पोर्टेबल सिग्नल भी मिल जाते हैं तो ट्रैफिक जाम की समस्या को दूर किया जा सकता है। नागपुर में लगभग 112 पर्मानेंट सिग्नल हैं, इनमें से 84 स्थानों के ट्रैफिक सिग्नल फिलहाल बंद पड़े हैं। बाकी के चालू सिग्नल नागपुर में 14 लाख गाड़ियों को नियंत्रित करते हैं। लेकिन प्रशासन और पुलिस ने इन्हें नाकाफी बताया है।

Similar News