गिरफ्तारी का डर दिखाकर रिश्वत मांगने वाला पुलिस कांस्टेबल गिरफ्तार

गिरफ्तारी का डर दिखाकर रिश्वत मांगने वाला पुलिस कांस्टेबल गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-21 16:54 GMT
गिरफ्तारी का डर दिखाकर रिश्वत मांगने वाला पुलिस कांस्टेबल गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गिरफ्तारी का डर दिखाकर एक शख्स से घूस ले रहा कांस्टेबल खुद सलाखों के पीछे पहुंच गया। दरअसल मोटी कमाई के लालच में एक शख्स ने तोते के दो बच्चों को बेचने के लिए वेबसाइट लोकेंटो पर ऑनलाइन विज्ञापन दे दिया। लेकिन खरीदार की जगह उसका पाला वन विभाग और वन्यजीव अपराध नियंत्रण शाखा (डब्ल्यूसीसी) के कर्मचारियों से पड़ा। जाल बिछाकर उसे पकड़ा गया और मामला दर्ज कर लिया गया। लेकिन बाद में गिरफ्तारी का डर दिखाकर उससे 65 हजार रुपए घूस मांगी गई। इसके बाद शिकायतकर्ता ने एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की मदद ली और कांस्टेबल को रंगेहाथों गिरफ्तार कर लिया गया।

65 हजार रुपए की घूस मांगी

पकड़े गए कांस्टेबल का नाम शरद जनार्दन निमसे (31) है। जो सीबीडी बेलापुर में स्थित वन्यजीव अपराध नियंत्रण शाखा में तैनात था। दरअसल ऑनलाइन विज्ञापन देखकर वन विभाग और डब्ल्यूसीसी की टीम ने फर्जी ग्राहक के जरिए 32 वर्षीय शख्स से संपर्क किया। उसे तोते का बच्चा लेकर मुलुंड इलाके में स्थित डी मार्ट बुलाया गया। शिकायतकर्ता वहां पहुंचा, तो निमसे और दूसरे अधिकारियों ने उसे दबोच लिया और अपने ऑफिस ले गए। यहां गिरफ्तार न करने के लिए निमसे ने 65 हजार रुपए घूस मांगी गई। 

45 हजार रुपए लेकर शिकायतकर्ता को छोड़ने को तैयार

बातचीत के बाद निमसे 45 हजार रुपए लेकर शिकायतकर्ता को छोड़ने को तैयार हो गया। इसके बाद शिकायतकर्ता ने एसीबी से शिकायत की। जिसके बाद जाल बिछाकर पहली किश्त के रुप में 15 हजार रुपए ले रहे निमसे को दबोच लिया गया है। निमसे के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधी कानून की धारा 7, 13(1)(डी), 13(2) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मामले की छानबीन की जा रही है।

Similar News