वन एवब पब के मालिक पीएफ मामले में गिरफ्तार, कर्माचारियों को नहीं किया भुगतान

वन एवब पब के मालिक पीएफ मामले में गिरफ्तार, कर्माचारियों को नहीं किया भुगतान

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-08 14:47 GMT
वन एवब पब के मालिक पीएफ मामले में गिरफ्तार, कर्माचारियों को नहीं किया भुगतान

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कमला मिल अग्निकांड मामले में गिरफ्तार हो चुके वन अबव पब के तीन मालिकों को अपने कर्मचारियों की भविष्य निधि राशि का भुगतान नहीं करने पर गुरुवार को गिरफ्तार किया गया। जोन-3 के डीसीपी विरेंद्र मिश्रा ने बताया कि एन एम जोशी मार्ग पुलिस ने कृपेश सांघवी, उनके भाई जिगर और उनके साझेदार अभीजीत मंकर को गिरफ्तार किया है।  उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने कर्मचारियों को 8.65 लाख रुपये की पीएफ राशि का कथित रुप से भुगतान नहीं किया।


भविष्य निधि अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज

मालिकों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा और भविष्य निधि अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। मित्र ने बताया कि कमला मिल्स अग्नि कांड के बाद यह मामला दर्ज किया गया और आज उन्हें गिरफ्तार किया गया। उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा। वे वैसे इस अग्निकांड के सिलसिले में पहले से ही हिरासत में हैं। अब उन्हें पीएफ भुगतान में गड़बड़ी को लेकर गिरफ्तार किया गया है। इस अग्निकांड में 14 लोगों की जान चली गयी थी। 


भोईवाडा कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेजा था

इससे पहले महानगर की भोईवाडा कोर्ट ने कमला मिल अग्निकांड मामले में आरोपी वन अबव पब के मालिक कृपेश सिंघवी, जिगर सिंघवी व अभिजीत मानकर और मोजो ब्रिस्टो पब के मालिक युग पाठक को 31 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा था। न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद सभी आरोपियों ने अदालत में जमानत अर्जी दायर दायर की थी। इससे पहले पुलिस ने मैजिस्ट्रेट के सामने आरोपियों की हिरासत की मांग को लेकर आवेदन दायर किया।

Similar News