हाईकोर्ट के आदेश पर हुई युवक की आत्महत्या मामले में दो पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज

हाईकोर्ट के आदेश पर हुई युवक की आत्महत्या मामले में दो पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-19 15:36 GMT
हाईकोर्ट के आदेश पर हुई युवक की आत्महत्या मामले में दो पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टिटवाला पुलिस ने 21 वर्षीय युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में दो पुलिसवालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। बिना नंबर प्लेट और कागजात के मोटरसाइकल चलाने के मामले में उसे पकड़ा था। परिवार वालों का आरोप है कि उससे मारपीट की गई और उसका मोबाइल रख लिया गया। इससे परेशान होकर उसने आत्महत्या की थी। मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया था इसके बाद परिवार ने हाईकोर्ट में न्याय की गुहार लगाई थी।


23 अगस्त को आत्महत्या कर ली

मामले में पुलिस उपनिरीक्षक गणपत सुले और पुलिस नाइक अनिल राठौड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। मितेश जगताप नाम के युवक ने पिछले साल 23 अगस्त को आत्महत्या कर ली थी। दरअसल वह 20 अगस्त की रात को रात देढ़ बजे के करीब कहीं जा रहा था। इसी दौरान गस्त लगा रहे इसी दौरान संदीप मुंढे और अनिल राठौड़ नाम के दो पुलिसकर्मियों ने उसे रोका और छानबीन की। मितेश की मोटरसाइकल पर नंबर नहीं था और उसके पास गाड़ी के कागजात भी नहीं थे। इसलिए उसे टिटवाला पुलिस स्टेशन ले जाया गया। बाद में पिता को बुलाकर पुलिस ने उसे छोड़ दिया लेकिन जांच के नाम पर उसका मोबाइल और जैकेट रख लिया।


ये है पूरा मामला

नाइट ड्यूटी पर मौजूद पुलिस कांस्टेबल शशि पाटील ने ड्यूटी से छूटते समय मोबाइल संदीप मुंडे को दे दिया। मुंडे ने यह मोबाइल पुलिस नाइक अनिल राठौड़ को दे दिया। सुबह 11 बजे मितेश अपना मोबाइल वापस लेने आया लेकिन राठौड और मुंडे पुलिस स्टेशन से निकल चुके थे। नितेश ने सुले से इस बाबत जानकारी मांगी तो उसे अगले दिन आने को कहा। अगले दिन पुलिसवालों को भाईंदर में बंदोबस्त ड्यूटी पर लगा दिया गया इसलिए मितेश को उस दिन भी मोबाइल नहीं मिला। इसके बाद मितेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मितेश की मां पुष्पा जगताप ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि मितेश के कार चोरी के मामले में पुलिस स्टेशन में बुलाकर बुरी तरह मारा पीटा गया इसीलिए उसने आत्महत्या कर ली। हाईकोर्ट के आदेश के बाद दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई।  

Similar News