नागपुर भेजे गए सांगली के SP, लॉकअप में युवक की मौत से गिरी गाज 

नागपुर भेजे गए सांगली के SP, लॉकअप में युवक की मौत से गिरी गाज 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-23 17:19 GMT
नागपुर भेजे गए सांगली के SP, लॉकअप में युवक की मौत से गिरी गाज 

डिजिटल डेस्क, मुंबई/नागपुर।  प्रदेश सरकार ने आखिरकार सांगली के पुलिस अधीक्षक दत्तात्रय शिंदे का तबादला कर ही दिया। सुहैल शर्मा को सांगली का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। श्री शर्मा अब तक कोल्हापुर के अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर कार्यरत थे। सांगली में पुलिस हिरासत में अनिकेत कोथले की संदेहास्पद मौत के बाद से सरकार पर उनके तबादले का दबाव बढ़ गया था। शिंदे को नागपुर में राज्य आरक्षित पुलिस बल (SRP) के समूह क्रमांक 4 का समादेशक बनाया गया है। फिलहाल इस पद पर कार्यरत योगेश कुमार को हिंगोली में राज्य आरक्षित पुलिस बल के समूह क्रमांक 12 में भेजा गया है। गुरुवार को प्रदेश सरकार के गृह विभाग की तरफ से इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया। सांगली के शहर उपविभाग की उपविभागीय पुलिस अधिकारी डॉ. दीपाली काले को सोलापुर शहर में सहायक पुलिस आयुक्त के पद पर भेजा गया है। जबकि नांदेड़ के देगलूर उपविभाग के उपविभागीय पुलिस अधिकारी पद पर कार्यरत अशोक तानाजी विरकर को सांगली शहर उपविभाग में  उपविभागीय पुलिस अधिकारी के पद पर नियुक्त किया गया है।  

क्या है पूरा मामला?

पुलिस हिरासत में जान गंवाने वाले सांगली के अनिकेत कोथले के परिजन को दस लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की थी। केसरकर ने कहा था कि सरकार की तरफ से कोथले और अमोल भंडारे के परिजन को सुरक्षा दी जाएगी। कोथले के साथ भंडारे को भी गिरफ्तार किया गया था। मामले की जांच सीआईडी कर रही है। आरोपी भी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। 

कोथले की मौत के विरोध में हुआ था शहर बंद

पुणे के सांगली में कोथले की मौत के विरोध में बंद रखा गया था। सर्वदलीय कृति समिति ने दुपहिया रैली निकाली थी। बंद को 37 संगठनों ने समर्थन दिया था। अनिकेत कोथले की संदेहास्पद मौत के बाद से सरकार पर उनके तबादले का दबाव बढ़ गया था। जिसके बाद इसपर विचार कर फैसला लिया गया।

Similar News