धुले-नंदुरबार में जमीन खरीदी का मामला: एनसीपी ने लोकायुक्त से रावल के खिलाफ की शिकायत

धुले-नंदुरबार में जमीन खरीदी का मामला: एनसीपी ने लोकायुक्त से रावल के खिलाफ की शिकायत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-31 16:19 GMT
धुले-नंदुरबार में जमीन खरीदी का मामला: एनसीपी ने लोकायुक्त से रावल के खिलाफ की शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने लोकायुक्त से राज्य के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल के खिलाफ शिकायत की है। बुधवार को राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने लोकायुक्त कार्यालय पहुंच कर लोकायुक्त एमएल टहिलयानी को कागजात सौपे। मलिक ने धुले व नंदुरबार जमीन की खरीद-फोरख्त में हुए नियमों के उलंघन की जांच की मांग की है। उधर भाजपा विधायक अनिल गोटे ने कहा कि जिले में करीब 135 करोड़ का जमीन घोटाला हुआ है। सरकारी जमीन को कुछ लोगों ने हथिया लिया। नाशिक के आयुक्त महेश झगडे ने एक रिपोर्ट भी तैयार की है। 


धुले-नंदुरबार में हुई जमीन खरीद कि जांच की मांग 

लोकायुक्त से मुलाकात के बाद मलिक ने कहा कि हमनें मामले की जांच की मांग करते हुए जमीन की खरीद-फोरख्त हुए अनियमितताओं को लेकर कागजात भी लोकायुक्त को सौपे हैं। इसके पहले राकांपा प्रवक्ता मलिक ने रावल को भूमाफिया बताते हुए कहा था कि धुले में उनका परिवार किसानों से सस्ते में जमीन खरीद कर उस जमीन के लिए मुआवजे में मोटी रकम वसूलता है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि धुले में चलाई जा रही कई फर्जी कंपनियों के माध्यम से रावल ने जमीने खरीदी हैं। राज्य के पर्यटन मंत्री रावल धुले के सिंदखेडा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक हैं। इसके पहले रावल ने मलिक के आरोपों को बुबुनियाद बताते हुए राकांपा नेता मलिक के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज किया है।


135 करोड़ का जमीन घोटाला: गोटे 

इस बीच धुले से ही भाजपा विधायक अनिल गोटे ने कहा है कि जिले में करीब 135 करोड़ का जमीन घोटाला हुआ है। उन्होंने कहा कि धुले शहर के करीब स्थित सरकारी जमीन को कुछ लोगों ने हथिया लिया है। इसको लेकर नाशिक के आयुक्त महेश झगडे ने एक रिपोर्ट भी तैयार की है। गोटे ने कहा कि बगैर आग के धुआ नहीं निकलता। 
 

Similar News