कार खरीदने के नाम पर धोखाधड़ी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश

कार खरीदने के नाम पर धोखाधड़ी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-21 14:36 GMT
कार खरीदने के नाम पर धोखाधड़ी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलिस ने कार खरीदने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने इस गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया और गिरोह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस ने जिन दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है उनके नाम अय्याज सैय्यद व मोहम्मद आरिफ है। पुलिस ने इन दोनों के पास से अलग-अगल कंपनियों की सात कारें जब्त की है।  

आरोपियों के खिलाफ खालिद अहमद शेख ने 12 अप्रैल 2018 को शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के मुताबिक शेख ने अपनी होंडा सिव्हिक कार बेचने के लिए ओएलक्स की बेबसाइट पर डाला था। गाड़ी की कीमत एक लाख 40 हजार रुपए लिखी गई थी। ओलएक्स पर कार बिक्री की जानकारी मिलने के बाद सैय्यद ने शेख से कार खरीदने की इच्छा जाहिर की। बातचीत के बाद शेख अपनी कार बेचने को राजी हो गए। सैय्यद जब कार खरीदने के लिए आया तो उसने शेख से कहा कि कार के पैसे उसने एनईएफटी के जरिए उनके(शेख) खाते में डाल दिए। इस संबंध में उसने अपने फोन पर आए एमएसएस को भी दिखाया। 

जिसे देखने के बाद शेख ने कार के जरुरी कागज सैय्यद को दे दिए पर बाद में उन्हें पता चला की उनके खाते में पैसे जमा ही नहीं हुए इसके बाद उन्होंने पुलिस में सैय्यद के खिलाफ मामला दर्ज कराया। जांच के बाद पुलिस ने सैय्यद को गिरफ्तार किया पूछताछ के बाद पुलिस ने उसके साथी मोहम्मद आरिफ को पकड़ा। जांच में पता चला है कि सैय्यद के खिलाफ अलग-अलग इलाके में पांच मामले दर्ज है। 

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी हम आरोपियों से यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं, उनके साथ और कौन लोग जुड़े हुए हैं और उन्होंने किन लोगों के साथ ठगी की है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420,406 व सूचना प्रद्दोगिकी कानून की धारा 66डी के तहत मामला दर्ज किया है। 

Similar News