इंजन से टकराई मोटर ट्रॉली, रेल इंजीनियर सहित 2 की मौत, 1 गंभीर

सिवनी-भोमा के बीच घटना इंजन से टकराई मोटर ट्रॉली, रेल इंजीनियर सहित 2 की मौत, 1 गंभीर

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-30 13:50 GMT
इंजन से टकराई मोटर ट्रॉली, रेल इंजीनियर सहित 2 की मौत, 1 गंभीर

डिजिटल डेस्क,सिवनी। सिवनी-भोमा के बीच ब्रॉडगेज ट्रैक पर नैनपुर की ओर से आ रहे इंजन से मोटर ट्रॉली टकरा गई। सोमवार की शाम साढ़े चार बजे के लगभग भोमा के पास किमी क्रमांक 1175/10-सी पर इंदावाड़ी  में हुई इस घटना में 2 रेल कर्मियों की मौत हो गई, वहीं 1 गंभीर रूप से घायल हो गया। मृतकों का नाम सीनियर सेक्शन इंजीनियर रामसमुंद यादव व ट्रैकमैन ललन कुमार यादव बताए जा रहे हैं। घायल ट्रॉलीमैन जितेंद्र रजक को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। घटना में दो ट्रॉलीमैन राजबहादुर मर्सकोले व हरिलाल बाल-बाल बच गए। दोनों इंजन व मोटर ट्रॉली की टक्कर के ठीक पहले मोटर ट्रॉली से कूद गए थे। सूचना मिलते ही कान्हीवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंच गई थी। रेल प्रशासन ने घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

घटनास्थल के पास कर्व

जानकारी के अनुसार इंजीनियरिंग विभाग की मोटर ट्रॉली में सीनियर सेक्शन इंजीनियर रामसमुंद यादव 1 गैंगमैन व 3 ट्रॉलीमैन के साथ भोमा की ओर जा रहे थे। इंजन से टकराने की घटना जहां हुई वहां पास ही कर्व बताया जा रहा है। इसके चलते सामने से आ रहा इंजन नजर नहीं आया। जब तक इंजन दिखा, तब तक काफी देर हो चुकी थी। घटना में इंजन की चपेट में आने से ट्रैकमैन ललन कुमार यादव की मौके पर ही मौत हो गई थी। एसएसई यादव ने अस्पताल लाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

घटना से खड़े हुए सवाल

इस घटना ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। सिंगल लाइन वाले इस रेलखण्ड में जब नैनपुर की ओर से इंजन सिवनी की ओर आ रहा था, तब ट्रैक पर मोटर ट्रॉली कैसे चलाई जा रही थी। मोटर ट्रॉली चलाने के पहले ब्लॉक लिया जाता है। यह जांच का विषय है कि ब्लॉक लिया गया था या नहीं। यदि ब्लॉक था तो भोमा स्टेशन मास्टर ने इंजन को सिवनी की ओर जाने ग्रीन सिग्नल कैसे दे दिया।
 

Tags:    

Similar News