लोन और निवेश के नाम पर 100 से ज्यादा लोगों को लगा करोड़ों का चूना, दिल्ली से पांच गिरफ्तार

लोन और निवेश के नाम पर 100 से ज्यादा लोगों को लगा करोड़ों का चूना, दिल्ली से पांच गिरफ्तार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-06-12 14:19 GMT
लोन और निवेश के नाम पर 100 से ज्यादा लोगों को लगा करोड़ों का चूना, दिल्ली से पांच गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। माटुंगा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जिसनें दिल्ली में बैठकर महाराष्ट्र के 100 से ज्यादा लोगों से लोन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी की है। मामले में दिल्ली से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उनके साथ भी लोन दिलाने या निवेश के नाम पर ठगी हुई हो तो मामले की शिकायत के लिए आगे आएं। दरअसल माटुंगा इलाके में रहने वाले मोहन कोरगावकर नाम के शख्स को लोन की जरूरत थी। इसी बीच आरोपियों ने उन्हें फोन और ईमेल के जरिए लोन दिलाने का प्रस्ताव भेजा।

इसके बाद उनसे लोन दिलाने और निवेश के बहाने धीरे-धीरे 93 लाख 59 हजार रुपए से ज्यादा ठग लिए थे। इतनी मोटी रकम लिए जाने के बावजूद जब कोरगांवकर को न लोन मिला न निवेश किए गए पैसे की जानकारी मिली तो उन्होंने मामले की शिकायत माटुंगा पुलिस से की। उन्होंने पुलिस बताया कि आरोपियों ने उनसे लोन, एफडी और रिलायंस कैपिटल में निवेश के नाम पर यह रकम ली और अब संपर्क तोड़ लिया।

आरोपियों ने कोरगावकर से 16 अलग-अलग बैंक खातों में ऑनलाइन पैसे भराए थे। डीसीपी एन अंबिका ने बताया कि संपर्क के लिए इस्तेमाल किए गए मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी के साथ-साथ पैसे जमा करने के लिए इस्तेमाल बैंक खाते के सहारे आरोपियों की पहचान की गई। इसके बाद दिल्ली से राजेंद्र सिंह, सचिन सिरोही, अनूपकुमार अग्रहरि, विक्रांत सिंह और प्रशांत चौधरी नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के पास से 20 फोन, एक सीपीयू और दो राउटर जब्त किया गया है। पूछताछ में आरोपियों ने महाराष्ट्र के 100 से ज्यादा लोगों को इसी तरह चूना लगाने की बात स्वीकार की। आरोपी रिलायंस कैपिटल के नाम से फोन कर लोगों को लोन दिलाने, निवेश के जरिए मुनाफा देने का झांसा देकर ठगी करते थे। पुलिस ठगी के शिकार हुए राज्य के लोगों की पहचान की कोशिश में जुटी हुई है। कोर्ट में पेशी के बाद सभी आरोपियों को 16 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। ठगी करने के लिए आरोपी अमन माथुर नाम से फोन करते थे। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें भी इसी नाम से फोन कर ठगी की गई है तो माटुंगा पुलिस से संपर्क करें। 

 

Similar News