ममता कुलकर्णी की संपत्ति होगी जब्त, ठाणे एनडीपीएस कोर्ट का आदेश

ममता कुलकर्णी की संपत्ति होगी जब्त, ठाणे एनडीपीएस कोर्ट का आदेश

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-26 14:46 GMT
ममता कुलकर्णी की संपत्ति होगी जब्त, ठाणे एनडीपीएस कोर्ट का आदेश

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ड्रग्स मामले में फरार अभिनेत्री ममता कुलकर्णी की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। ठाणे की मादक द्रव्य रोधी (एनडीपीएस) कोर्ट ने उनकी संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है। बार-बार समन जारी होने के बावजूद सुनवाई के लिए हाजिर न होने के चलते अदालत ने अभिनेत्री की संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया है। दरअसल साल 2016 में ठाणे पुलिस ने नशे के बड़े कारोबार का पर्दाफाश किया था।

इस मामले की छानबीन में गिरोह के तार अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक फैले होने का खुलासा हुआ था। साथ ही पता चला था कि गिरोह ममता कुलकर्णी और उसके करीबी विक्की गोस्वामी से जुड़ा हुआ था। दोनों विदेश में बैठकर नशे का कारोबार फैलाने में आरोपियों की मदद कर रहे थे। वे इससे जुड़ी बैठकों में शामिल होते थे इसी के चलते पुलिस ने ममता और गोस्वामी को मामले में मुख्य आरोपी बनाया था। 

ठाणे एनडीपीएस कोर्ट का आदेश 
एनडीपीएस की विशेष अदालत के न्यायाधीश एचएम पटवर्धन ने ममता कुलकर्णी के हाजिर न होने पर पिछले सप्ताह उसके मुंबई में स्थित तीन आलीशान फ्लैट कुर्क करने के आदेश दिए। तीनों फ्लैट की कीमत करीब 20 करोड़ रुपए बताई जा रही है। विशेष सरकारी वकील शिशिर हिरे के मुताबिक अभियोजन पक्ष की अपील पर अदालत ने ममता की तीनों संपत्तियां कुर्क करने के आदेश दिए।

उन्होंने बताया कि पहले ममता की संपत्तियां कुर्क करने की अपील को लंबित रखा गया था और दोनों फरार अभियुक्तों को अदालत में पेश होने का एक और मौका दिया गया लेकिन अदालत के समक्ष पेश होने की संभावना न होने के बाद संपत्तियों को कुर्क करने के आदेश दिए गए। इससे पहले पिछले साल जून महीने में गोस्वामी और ममता को अदालत ने भगोड़ा घोषित किया था। फिलहाल गोस्वामी और ममता अफ्रीकी देश केन्या में रह रहे हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों आरोपियों के प्रत्यार्पण को कोशिश की जा रही है।  

क्या है मामला
ठाणे पुलिस ने अप्रैल 2016 में सोलापुर जिले में स्थित एवाल लाइफ साइंसेज लिमिटेड कंपनी पर छापा मारकर 18.5 टन इफेड्रान जब्त किया था। बरामद नशे की खेप की कीमत दो हजार करोड़ रूपए थी। यहां तैयार होने वाली नशे की खेप विदेश भेजी जाती थी। जांच में पता चला था कि छापेमारी के पहले 100 किलोग्राम इफेड्रिन बनाकर हवाई रास्ते से केनिया भेजा गया था। इसके लिए मुकेश जैन नाम के एक शख्स को हवाला के जरिए भुगतान किया गया था। पुलिस का दावा है कि जैन कई बार गोस्वामी से मिलने विदेश जा चुका है। 

Similar News