जिलाधीश ने पास के नीचे घुमाई तीली और सारे नंबर गायब!

रेत तस्करों का मैजिक जिलाधीश ने पास के नीचे घुमाई तीली और सारे नंबर गायब!

Bhaskar Hindi
Update: 2022-04-28 12:59 GMT
जिलाधीश ने पास के नीचे घुमाई तीली और सारे नंबर गायब!

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। अमरावती संभागीय मिटिंग निपटाकर देवगांव होते हुए यवतमाल आ रहे जिलाधिकारी अमोल येडगे को पिंपलगांव बायपास के पास रेत वहन करनेवाला ट्रक दिखा। जिसकी पास मांगने पर पास मिली, इस पास के नीचे माचिस की तीली जलाकर इधर से उधर घूमाते ही पास पर के नंबर गायब हो गए। इस प्रकार जिलाधिकारी ने रेत तस्करी मंे मैजिक पेन की पास की पोल खोल दी है। जिससे रेत तस्करों का यह yavatmaफंडा भी उजागर हो गया है। इस मामले में यवतमाल के तहसीलदार कुणाल झाल्टे की शिकायत पर रेतघाटधारक और वाहन मालिक को रात 11 बजे नामजद किया गया है। यह कार्रवाई मंगलवार की देर रात की गई। दर्ज शिकायत के आधार पर शहर पुलिस ने रेतघाट धारक शिरपुर निवासी आरोपी अमोल गुल्हाने (40) और वाहन मालिक बड़ा वडगांव निवासी नरेंद्र पाटील(45) के खिलाफ भादंवि की धारा 379, 420 और पर्यावरण सरंक्षण अधिनिय के तहत सहधारा 15 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

जिलाधिकारी द्वारा कार्रवाई किए जाने के बाद यवतमाल पुलिस और राजस्व विभाग पर सांठगांठ से रेत तस्करी के आरोप हो रहे हैं। जिले में धड़ल्ले से रेत तस्करी चल रही है। कार्रवाई खनिकर्म अधिकारी, राजस्व अधिकारी और पुलिस को करनी है। मगर यह कार्रवाई जिलाधिकारी को करनी पड़ रही है। ट्रक नंबर एमएच 29 बीई 0019 रेत की ढुलाई करते हुए पाया गया। उसे रोककर रायल्टी पास मांगी। पास देखते ही जिलाधिकारी को संदेह हुआ और  उन्होेंने माचिस की तिली जलाकर उस पास के नीचे से दो तीन बार इधर से उधर घुमाया तो पास पर  लिखे सारे अक्षर गायब हो गए। जिससे यह मैजिक पेन का कमाल होने की बात सामने आयी। इस घटना की जानकारी मिलतेही जिलाधिकारी कार्यालय का दक्षता पथक, तहसीलदार कुणाल झाल्टे ने दल के साथ मौके पर पहुंचकर ट्रक जब्त किया। बाद में रात 11 बजे यवतमाल तहसीलदार की ओर से मंडल अधिकारी श्रीकृष्ण भोयर निवासी बालाजी पार्क ने शहर थाने में शिकायत दी। आरोपियों ने मैजिक पेन का इस्तेमाल कर एक ही पास से कई बार रेत की तस्करी कर सरकार को चुना लगाया। 

रॉयल्टी की राशि बचाने करते हैं मैजिक पेन का उपयोग

रॉयल्टी की राशि बचाने के लिए रेत तस्कर धड़ल्ले से मैजिक पेन का उपयोग कर रहे हैं। मगर जिलाधिकारी के सामने यह जालसाजी चल नहीं पायी। उन्होंने कुछ सेकंदों में ही पास मैजिक पेन से बनाने की बात साबित कर दी। जिले में ऐसी पास का धड़ल्ले से उपयोग किया जा रहा है। यह पास एक दूसरे को मोबाइल  पर भेजने का सिलसिला भी रेत तस्कर करते हैं। 

कलंब में भी पकड़ा फर्जी पास  

कलंब में बुधवार की सुबह कलंब तहसील के किसानों के लिए कर्ज वितरण मेले का आयोजन किया गया था। उसमें उद्घाटन करने के लिए जिलाधिकारी अमोल येडगे यवतमाल से कलंब जा रहे थे। तब तहसील कार्यालय के सामने क्षमता से ज्यादा रेत वहन करता ट्रक दिखाई दिया। उन्होंने ट्रक रोककर तहसील कार्यालय में लगवाने लगाया। इस रेत यातायात की पास की जांच करने पर वह फर्जी निकली। यह रेत रालेगांव तहसील के वणी रेतघाट से कलंब आयी थी। ट्रक चालक के पास बड़े पैमाने पर जाली पास से यातायात होने के कागजाद मिले हैं। तहसील कार्यालय के सामने धड़ल्ले से रेत तस्करी हो रही है। जिससे उन्होंने राजस्व कर्मियों को फटकार लगाई। रालेगांव तहसील वारा, पोटी, आपटी, कोसारा तथा वणी तहसील के कुछ रेत घाट हैं। जहा से रालेगांव रास्ते से कलंब होते हुए यवतमाल में रेत तस्करी की जा रही है। सीमेंट रास्ता वड़की तक बन चुका है। जिससे वणी से वड़की होते हुए रेत तस्करी यवतमाल तक हो रही है। इस कार्रवाई से रेत तस्करों में खलबली मची है। रेत तस्करों द्वारा रेत तस्करी के लिए नए नए फंडे अपनाए जा रहे हैं। कल यवतमाल के पिपलगांव में  मैजिक पेन से पास बनाकर रेत तस्करी जिलाधिकारी ने पकड़ी थी। 

 

Tags:    

Similar News