करोड़ों का घोटाला: महिला बैंक में 242 करोड़ के गबन मामले की होगी जांच, एसआईटी गठित

महिला बैंक में 242 करोड़ के गबन मामले की होगी जांच, एसआईटी गठित
  • मामले की जांच को मिलेगी गति
  • जिला पुलिस अधीक्षक ने आदेश जारी किए
  • लेखा परीक्षण रिपोर्ट के बाद कार्रवाई की गई

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। बाबाजी दाते महिला सहकारी बैंक में 242 करोड़ के गबन मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। इस संबंध में जिला पुलिस अधीक्षक कुमार चिंथा ने आदेश जारी किए हैं। इस विशेष जांच दल का प्रमुख दारव्हा डीवाईएसपी चिलुमुला रजनीकांत को बनाया गया है। इसमें साइबर सेल के पीआई अरुण परदेशी, शहर थाने के एपीआई प्रकाश जाधव, पीएसआई किशोर खंदारे और जमादार मिलिंद गोफने का समावेश है।

बता दें कि, शहर के बाबाजी दाते महिला सहकारी बैंक में 242 करोड़ का गबन का मामला सामने आया था। इस मामले में शामिल 206 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में अपराध भी दर्ज हुए थे। लेखा परीक्षण रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई की गई थी। इसमें 21 संचालक, 32 बैंक अधिकारी, 8 मूल्यांकनर और तीन सनदी लेखापाल समेत 142 कर्जदारों का समावेश था। मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच के लिए एसपी चिंथा ने बुधवार रात को एसआईटी(विशेष जांच दल) का गठन करने के आदेश जारी किए। इस एसआईटी में 5 लोग शामिल रहेंगे। इस एसआईटी से अब जांच में गति मिलने की उम्मीद बैंक के ग्राहक व निवेशकों ने जताई है।

अग्रिम जमानत के लिए महाजन समेत कई प्रयासरत : इस बैंक के घोटाले में एफआईआर दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी से बचने के लिए बैंक की सीईओ सुजाता महाजन समेत अन्य कई लोग अग्रिम जमानत के लिए प्रयास कर रहे हैं। मगर इस मामले में उन्हें जमानत देने से पहले पुलिस अपना पक्ष रखेंगी। इस कारण जमानत मिलने की उम्मीद न के बराबर है। इसमें तीन पूर्व अध्यक्ष और 30 से ज्यादा संचालक का समावेश है।

डकैती का मास्टर माइंड गिरफ्तार : महागांव (यवतमाल). तहसील के चिल्ली में गत 8 जून को हुई डकैती के मास्टर माइंड को पुलिस ने गुरुवार शाम किनवट से पांच किलोमीटर दूर तक फिल्मी अंदाज में पीछा कर धर दबोचा। किनवट से इस मास्टर माइंड को महगांव थाने लाया गया। पिछले ढाई माह से डकैती का यह मुख्य सरगना पुलिस को छका रहा था। 8 जून 2024 की मध्यरात्रि में संतोष मनोहर पांडे के चिल्ली इजारा (गोकुलवाड़ी) स्थित घर में अज्ञात व्यक्तियों और मिलीभगत से बंदूक की नोक पर डकैती डाली गई थी। डकैतों ने पांडे की पत्नी और बहन को हथियारों के बल पर पीटा गया और 108 तोले सोने के आभूषण और 210 तोले चांदी के आभूषण समेत कुल 81 लाख का माल छीन लिया था। पुलिस ने कार्रवाई कर आरोपियों को धर-दबोचा। पुलिस निरीक्षक मिलिंद सरकटे, पुलिस कांस्टेबल अमोल भगत, कैलास इंगले ने पकड़ा।

Created On :   23 Aug 2024 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story