अब बेमौसम बारिश हुई तो तुरंत होगा पंचनामा 

अब बेमौसम बारिश हुई तो तुरंत होगा पंचनामा 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-03-16 14:16 GMT
अब बेमौसम बारिश हुई तो तुरंत होगा पंचनामा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र में मौसम के बदले मिजाज के बाद हुई बेमौसम बारिश से हुए नुकसान का पंचनामा करने का आदेश तत्काल दिया जाएगा। विधान परिषद में प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील ने यह आश्वासन दिया। शुक्रवार को सदन में राष्ट्रवादी कांग्रेस के सदस्य सुनील तटकरे ने यह मुद्दा उठाया था। तटकरे ने कहा कि बीते दो-तीन दिन में मौसम के बदलाव के कारण नाशिक, कोंकण समेत अन्य इलाकों में बारिश हुई है। इससे नाशिक में अंगूर की फसलें खराब होने की उम्मीद है। कोंकण में आम और काजू की फसल का उत्पादन कम होने की उम्मीद है। इस पर पाटील ने कहा कि संबंधित जिलाधिकारी को पंचनामा करने का आदेश दिया जाएगा।

आग से गोरेवाडा में 99 हेक्टेयर की घास जली
दिसंबर 2017 से जनवरी 2018 के बीच दो महीनों में नागपुर शहर से सटे गोरेवाडा प्राणी संग्रहालय परियोजना में आग के चलते जंगल के 99 हेक्टेयर इलाके में फैली घास और गीलीघास जल गई है। विधानसभा में पूछे गए सवाल के लिखित जवाब में वनमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने यह जानकारी दी। भाजपा के डॉक्टर मिलिंद माने के सवाल के जवाब के लिखित जवाब में मंत्री मुनगंटीवार ने बताया कि आग बुझाने के लिए गोरेवाडा परियोजना में छह ब्लोवर और वाहन के साथ तीन वाटर टैंकर उपलब्ध हैं। वन विभाग की आग से लड़ने वाली व्यवस्था ठीकठाक है।

रिसोड महिला अस्पताल के लिए 97 पद मंजूर
वासिम जिले के रिसोड में महिला अस्पताल के लिए 16 फरवरी 2018 को 97 पदों की मंजूरी दी गई है। प्रश्नकाल के दौरान सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्री डॉ. दीपक सावंत ने यह जानकारी दी। राकांपा के अमित झनक के सवाल के जवाब में मंत्री सावंत ने बताया कि अस्पताल शुरू करने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए जरूरी दूसरी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जा रही है।

भारी बारिश से नागणगांव बांध को पहुंचा नुकसान
भंडारा जिले के पवनी तालुका में नागणगांव (रिठी) में बने बांध को साल 2012-13 और 2013-14 में अतिवृष्टि के चलते नुकसान हुआ था। इस मामले में मिली शिकायत की जांच के बाद यह खुलासा हुआ है। विधानसभा में पूछे गए सवाल के जवाब में जलसंवर्धन मंत्री राम शिंदे ने यह जानकारी दी। भाजपा के रामचंद्र अवसरे के सवाल के जवाब में मंत्री शिंदे ने बताया कि कृषि विभाग के जरिए बनाए बांध में कोई गड़बड़ी नहीं मिली इसलिए किसी के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई।

Similar News