कमलामिल अग्निकांड: युग पाठक को छह दिन की पुलिस हिरासत

कमलामिल अग्निकांड: युग पाठक को छह दिन की पुलिस हिरासत

Bhaskar Hindi
Update: 2018-01-07 13:12 GMT
कमलामिल अग्निकांड: युग पाठक को छह दिन की पुलिस हिरासत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कमलामिल अग्निकांड मामले में गिरफ्तार युग पाठक को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पूर्व आईपीएस केके पाठक के बेटे और रेस्ट्रोपब मोजोस ब्रिस्टों के मालिक पाठक को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था। रविवार को भोईवाडा कोर्ट में उनकी पेशी हुई। जहां पुलिस ने छानबीन के लिए पुलिस ने उन्हें हिरासत में भेजे जाने की मांग की जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया। 

मोजोस ब्रिस्टो पब से आग की शुरूआत

दमकल विभाग की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के बाद खुलासा हुआ कि 29 दिसंबर को लगी आग की शुरूआत मोजोस ब्रिस्टो पब से हुई। रिपोर्ट में आशंका जताई गई है कि हुक्के से निकली चिंगारी पर्दे पर गिरी और जल्द ही आग फैल गई। इसके बाद पुलिस ने इसके मालिकों युग पाठक और युग तुली के खिलाफ गैरइरातन हत्या और दूसरे मामलों में एफआईआर दर्ज की थी। फिलहाल नागपुर मूल के तुली पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।



बचाव पक्ष के वकील की दलील

रविवार को कोर्ट नें पाठक की पेशी के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने कहा कि घटना के दिन पाठक वहां मौजूद नहीं थे। मोजोस ब्रिस्टो के मैनेजरों ने सभी ग्राहकों को सुरक्षित निकाल लिया था और वहां कोई हताहत नहीं हुआ था। हम जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं और जब भी जरूरत होगी जांच के लिए उपलब्ध रहेंगे। वकील ने कहा कि हमने जांच के दौरान पुलिस द्वारा मांगे गए सभी कागजात जमा करा दिए हैं। उन्हें दमकल विभाग की शुरूआती रिपोर्ट के आधार पर आरोपी बनाया गया है। वकील ने दावा किया कि पाठक को फरार आरोपी कहां हैं इसकी जानकारी नहीं है।


12 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेजा

सरकारी वकील ने दलील दी कि पाठक मोजोस ब्रिस्टो के मालिक और मुख्य आरोपियों में से एक हैं, इसलिए उसे हिरासत में लेकर पूछताछ जरूरी है। उससे फरार आरोपियों के बारे में पूछताछ करनी है। यह गंभीर मामला है जिसमें 14 लोगों की जान चली गई। इसलिए आरोपी को ज्यादा से ज्यादा पुलिस हिरासत में भेजा जाना चाहिए। इसके बाद पाठक को 12 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। 

Similar News