बीमित ने कहा- स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने भुगतान देने से किया इनकार

बुखार के इलाज का भी नहीं मिल रहा बीमितों को क्लेम बीमित ने कहा- स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने भुगतान देने से किया इनकार

Bhaskar Hindi
Update: 2023-05-01 13:53 GMT
बीमित ने कहा- स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी ने भुगतान देने से किया इनकार

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। पॉलिसीधारक परिवार व अपनी सुरक्षा के लिए भले ही स्वास्थ्य बीमा कराए पर हकीकत में यह पॉलिसी उनके लिए मानसिक टेन्शन का घर हो जाता है। बीमा कंपनी कैशलेस से पहले मना करती है और बाद में यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर देती है कि आपको पुरानी बीमारी थी जिसे आपके द्वारा छुपाया गया। बरेली उत्तर प्रदेश निवासी नवीन सक्सेना ने अपनी शिकायत में बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था।

पॉलिसी क्रमांक पी/11230197921502 का कैशलेस कार्ड भी मिला था। मार्च 2023 में बुखार आने के कारण उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था। बीमा कंपनी को भर्ती होने की तुरंत ही सूचना दी गई थी। क्लेम डिपार्टमेंट व ब्रांच की टीम के सदस्यों ने बीमित के भर्ती होने का परीक्षण भी कराया था उसके बाद भी कैशलेस की सुविधा न देते हुए यह कहा गया कि आप बिल सबमिट करेंगे तो बीमा अधिकारी आपको पूरा भुगतान कर देंगे। बीमित ने इलाज का भुगतान अस्पताल में अपने पास से किया और वहाँ से मिली रिपोर्ट, बिलों को बीमा कंपनी में सबमिट कर दिया था। बीमा कंपनी की टीम ने अनेक प्रकार की क्वेरी निकालीं तो बीमित के द्वारा सबमिट की गई और वहाँ से क्लेम नंबर क्रमांक सीआईआर/ 2023/231116 /167009 का जल्द भुगतान देने का वादा किया गया पर अचानक यह कहते हुए क्लेम रिजेक्ट कर दिया कि आपको पुरानी बीमारी थी इसलिए आपको क्लेम नहीं दिया जाएगा। बीमित ने कहा कि हमें कोई बीमारी नहीं है और न ही पॉलिसी लेते वक्त छुपाई थी उसके बाद भी जिम्मेदार नहीं मान रहे हैं। पीड़ित का आरोप है कि उसके साथ जानबूझकर जालसाजी की गई है।

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर के मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।
 

Tags:    

Similar News