इलाज के दौरान मौत हो गई बीमित की पर स्टार हेल्थ इंश्योरेंस ने नहीं दिया क्लेम

बीमित के परिजनों ने कहा हमारे साथ बीमा कंपनी कर रही गोलमाल इलाज के दौरान मौत हो गई बीमित की पर स्टार हेल्थ इंश्योरेंस ने नहीं दिया क्लेम

Bhaskar Hindi
Update: 2023-01-20 14:08 GMT
इलाज के दौरान मौत हो गई बीमित की पर स्टार हेल्थ इंश्योरेंस ने नहीं दिया क्लेम

डिजिटल डेस्क,जबलपुर। विषम परिस्थितियों में स्वास्थ्य बीमा काम आएगा। यह उद्देश्य प्रत्येक परिवार का होता है पर उस परिवार के ऊपर दु:खों का पहाड़ टूट जाए और उसके बाद बीमा कंपनी क्लेम देने से इनकार कर दे तो उस परिवार की हालत क्या होगी, यह किसी से छुपा नहीं है। ऐसा ही वर्तमान में बीमा कंपनियाँ अपने पॉलिसी धारकों के साथ कर रही हैं। बीमा धारकों का आरोप है कि बीमा कंपनियाँ हम लोगों से अस्पताल व दवाओं के बिल तो ले रही हैं पर जब क्लेम भुगतान की बात आती है तो वे पीछे हट जाती हैं। ऐसी शिकायतें लगातार आ रही हैं और पीड़ित अपने तथ्यों के साथ बीमा कंपनियों की पोल खोल रहे हैं। यहाँ तक की मौत के बाद भी बीमा कंपनी के अधिकारी क्लेम रिजेक्ट करने में लगे हैं। बीमितों का आरोप है कि जिम्मेदार आम लोगों के साथ जालसाजी कर रहे हैं। 

इन नंबरों पर बीमा से संबंधित समस्या बताएँ 

स्वास्थ्य बीमा से संबंधित किसी भी तरह की समस्या आपके साथ भी है तो आप दैनिक भास्कर मोबाइल नंबर - 9425324184, 9425357204 पर बात करके प्रमाण सहित अपनी बात दोपहर 2 से शाम 7 बजे तक रख सकते हैं। संकट की इस घड़ी में भास्कर द्वारा आपकी आवाज को खबर के माध्यम से उचित मंच तक पहुँचाने का प्रयास किया जाएगा।

केैंसर के इलाज के दौरान हुई थी पिता की मौत

कर्नाटक विजयपुर निवासी सिद्धार्थ नवबाग ने अपनी शिकायत में बताया कि स्टार हेल्थ इंश्योरेंस कंपनी से स्वास्थ्य बीमा कराया था। पिता ईरानना नवबाग के नाम से पॉलिसी संचालित हो रही थी और लगातार प्रीमियम भी जमा किया जा रहा था। पिता का स्वास्थ्य खराब होने के कारण अस्पताल में चैक कराया गया तो कैंसर की शिकायत सामने आई। अस्पताल में भर्ती कराकर इलाज शुरू कराना पड़ा और बीमा कंपनी में भी कैशलेस के लिए सूचित किया गया। सूचना पर बीमा अधिकारियों ने पॉलिसी क्रमांक पी/141213/01/2022/003743 में कैशलेस से इनकार कर दिया। जिम्मेदारों ने कहा कि आप बिल सबमिट करेंगे तो सारा भुगतान आपको दिया जाएगा। पिता का लगातार इलाज चला और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पिता की मौत के बाद बीमा कंपनी में सारे बिल लगाए और दोबारा सत्यापित कराकर दिए उसके बाद भी बीमा अधिकारियों के द्वारा सहयोग नहीं दिया जा रहा है। बीमा कंपनी के द्वारा कहा जा रहा है कि आपके द्वारा हमारी कंपनी को लेट बिल सबमिट किए गए हैं इसलिए हम क्लेम नहीं देंगे। बीमित का आरोप है कि उसके साथ स्टार हेल्थ कंपनी जालसाजी कर रही है। 

Tags:    

Similar News