आर्थिक अनियमितता को लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का ऑपरेशन, दो बड़े प्रोडक्शन हाउस पर छापामारी

बॉलीवुड आर्थिक अनियमितता को लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का ऑपरेशन, दो बड़े प्रोडक्शन हाउस पर छापामारी

Bhaskar Hindi
Update: 2023-04-20 16:42 GMT
आर्थिक अनियमितता को लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का ऑपरेशन, दो बड़े प्रोडक्शन हाउस पर छापामारी

डिजिटल डेस्क, मुबई, आशीष सिंह। गड़बड़ियों और आर्थिक अनियमितता को लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का बॉलीवुड के कई बड़े प्रोडक्शन हाउस पर सर्च ऑपरेशन जारी है। जानकारी के मुताबिक कई नामी प्रोडक्शन हाउस पर बुधवार तड़के से लेकर रात तक इनकम टैक्स की कार्रवाई जारी रही। फिलहाल बीकेसी स्थित भानुशाली स्टूडियो लिमिटेड और हिट्स म्यूजिक जैसे बड़े प्रोडक्शन हाउस में इनकम टैक्स की टीम का ऑपरेशन चल रहा है। इसके अलावा भानुशाली स्टूडियो लिमिटेड और हिट्स म्यूजिक के फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर विनोद भानुशाली के घर और दफ्तर पर भी इनकम टैक्स का ऑपरेशन जारी है। इसी तरह जयंतीलाल गाडा के घर और दफ्तर के साथ साथ उनके प्रोडक्शन हाउस PEN (पेन) पर भी इनकम टैक्स का सर्च ऑपरेशन बुधवार तड़के से जारी हैं। सुत्रों के मुताबिक जयंतीलाल गांडा और विनोद भानुशाली के अलावा 3 और प्रोडक्शन हाउस पर इनकम टैक्स की कार्रवाई चल रही है।

विनोद भानुशाली लंबे समय तक टी सीरीज से जुड़े रहने के बाद साल 2021 में अलग हुए। विनोद भानुशाली को बॉलीवुड के उन नामी लोगों में एक माना जाता है , जिन्होंने बतौर सह निर्माता चर्चित फिल्मों के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

जिसमें ‘कबीर सिंह’, ‘बाटला हाउस’, ‘साहो’, ‘थप्पड़’ और ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ जैसी ब्लॉकबस्टर शामिल हैं।

टी-सीरीज से अलग होकर उन्होंने जुलाई 2021 में अपना प्रोडक्शन हाउस शुरु किया, जिसका नाम भानुशाली स्टूडियो लिमिटेड रखा। इसी के साथ उन्होंने हिट्स म्यूजिक कम्पनी को भी शुरु किया। कम्पनी के बोर्ड आफ डायरेक्टर में उनकी पत्नी रिंकू भानुशाली और पिता प्रधान विनोद भानुशाली अन्य बोर्ड आफ डायरेक्टर में एक हैं। 

कम्पनी का शेयर कैपिटल 2 करोड़ का है और टोटल पेड अप कैपिटल भी 2 करोड़ का है। इसी तरह हिट्स म्यूजिक मेंं विनोद भानुशाली के पिता और बेटी बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में एक हैं, जबकि खुद विनोद भानुशाली मैनेजिंग डायरेक्टर और फाउंडर हैं।

विनोद भानुशाली के प्रोडक्शन तले फिलहाल, जनहित में जारी और अटल दो फिल्में बनी है। जबकि उनकी अगली फिल्म लव की अरेंज मैरिज की शूटिंग जारी है और इन्हीं सब के बीच वित्तिय अनियमितताओं को लेकर इनकम टैक्स की टीम उनके घर दफ्तर पर सर्च ऑपरेशन में जुटी है.

वहीं दूसरी तरफ इस मामले में पेन प्रोडक्शन और पेन प्रोडक्शन के प्रमोटर जयंतीलाल गांडा के घर और दफ्तर पर भी इनकम टैक्स का सर्च ऑपरेशन जारी है। जयंतीलाल गांडा और उनका प्रोडक्शन हाउस कई बडे बैनर की फिल्मों के निर्माण और उसके प्रजेंटर के तौर पर काम कर रही है। उनकी कम्पनी पेन ने फिल्म आऱ.आऱ.आर के प्रजेन्टर के साथ साथ गंगुबाई काठियावाड़ी जैसे कई फिल्मों में को- प्रोड्यूसर के तौर पर जुडी हुई थी।

फिलहाल इनकम टैक्स का ऑपरेशन जारी है। हालांकि इस दौरान इनकम टैक्स को क्या मिला और सर्च के पीछे विभाग को किस तरह की वित्तीय अनियमितता मिली, इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

Tags:    

Similar News