पिछले कुछ वर्षों में अब तक की घटनाएं- साकीनाका की एक दुकान में आग से 2 की मौत

हादसे  पिछले कुछ वर्षों में अब तक की घटनाएं- साकीनाका की एक दुकान में आग से 2 की मौत

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-28 12:04 GMT
 पिछले कुछ वर्षों में अब तक की घटनाएं- साकीनाका की एक दुकान में आग से 2 की मौत

डिजिटल डेस्क, मुंबई, दयाशंकर पाण्डेय। साकीनाका में सोमवार को तड़के हार्डवेयर की एक दुकान में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई। दमकल अधिकारियों के मुताबिक साकीनाका मेट्रो स्टेशन के पास पेनिनसुला होटल के बगल राज्यश्री हार्डवेयर एंड इलेक्ट्रिक की दोमंजिला दुकान में आग लगने की जानकारी मिली। दमकल कर्मी कुछ ही देर में बचाव और राहत कार्य में जुट गए। हालांकि संकरा इलाका होने के कारण बचाव और राहत कार्यों में 4 घंटे का समय बीत गया। जिस वक्त दुकान में आग लगी उस वक्त 8 लोग गहरी नींद में सो रहे थे, जिसमें से 6 लोग सकुशल बाहर निकलने में कामयाब हो गए। दुकान के अंदर की दीवार गिरने से राकेश गुप्ता और गणेश देवशिया अंदर ही फस गए, जिनकी मौत हो गई। बता दें कि इसके पहले भी चांदीवली क्षेत्र के साकीनाका, खैरानी रोड, असल्फा परिसर में कई बार दुकानों और गोदामों में आग लग चुकी है।

 पिछले कुछ वर्षों में अब तक की घटनाएं

-पिछले वर्ष अक्टूबर के आखिरी पखवाड़े में साकीनाका कुर्ला पश्चिम में बारदान गली, खैरानी रोड पर स्थित एक गोदाम में अचानक आग लगी थी।

-असल्फा स्थित सुंदर बाग डिसिलव्हा कंपाउंड में आग लग गई थी, जिसमें 12 झोपड़ें और गाले जल कर खाक हो गए थे।

-साकीनाका खैरानी रोड स्थित गोदाम में लगी आग से आरती लालजी जैसवाल 25, पियूष धीरज काताडीया (42) की जान चली गई थी। इस घटना में भी तकरीबन 10 से 12 गोदाम जल कर खाक हो गए थे।

-2017 में खैरानी रोड मखारिया कंपाउंड स्थित एक फरसाण की दुकान में आग लगने से 12 लोगों की जलकर मौत हो गई थी।

-अक्टूबर 2015 में कुर्ला में किनारा होटल में आग लगी थी, जिसमें 8 लोगों की जलकर मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News