गड़चिरोली और बीड में ब्रेक टेस्ट ट्रैक निर्माण के लिए सरकार को HC ने दिया वक्त

गड़चिरोली और बीड में ब्रेक टेस्ट ट्रैक निर्माण के लिए सरकार को HC ने दिया वक्त

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-13 12:56 GMT
गड़चिरोली और बीड में ब्रेक टेस्ट ट्रैक निर्माण के लिए सरकार को HC ने दिया वक्त

डिजिटल डेस्क, मुंबई। बांबे हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को गड़चिरोली और बीड में वाहनों को फिटनेस प्रमाणपत्र जारी करने के लिए जरुरी ब्रेक टेस्ट ट्रैक बनाने के लिए 15 मई 2018 तक का समय प्रदान किया है। इससे पहले राज्य अतिरिक्त परिवहन आयुक्त सतीश सबस्त्रबुध्दे ने हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर आश्वस्त किया कि गड़चिरोली व बीड तथा मुंबई के पश्चिमी उपनगर वसई में 15 मई तक ट्रैक बन कर तैयार हो जाएंगे। 

सरकार को 15 मई तक का समय

न्यायमूर्ति अभय ओक और न्यायमूर्ति एमएस सोनक की खंडपीठ ने अतिरिक्त परिवहन आयुक्त के हलफनामे पर गौर करने के बाद सरकार को 15 मई तक का समय प्रदान कर दिया। सुनवाई के दौरान सरकारी वकील अभिनंदन व्याज्ञानी ने कहा कि वर्तमान में गड़चिरोली,बीड व वसई में ट्रैक के निर्माण लिए जो जमीन तय की गई है उस पर कानूनी विवाद चल रहा है। इसलिए हाईकोर्ट ने ब्रेक टेस्ट ट्रैक के निर्माण के लिए जो समय तय किया है उसमें निर्माण हो पाना संभव नहीं है। इसलिए ट्रैक के निर्माण के लिए अतिरिक्त समय दिया जाए। 

ये भी पढ़ें-ध्यानाकर्षण सूचना पर नहीं मिला उत्तर, विपक्ष ने जमकर किया हंगामा

सरकार ने दायर की थी याचिका

हाईकोर्ट ने अपने एक आदेश के तहत सरकार को 31 मार्च 2018 तक सभी उप क्षेत्रिय परिवहन कार्यालयों (RTO) में ब्रेक टेस्ट ट्रैक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इसके मद्देनजर सरकार ने हाईकोर्ट में आवेदन दायर किया और ट्रैक के निर्माण के लिए अतिरिक्त समय की मांग की थी। आवेदन पर पिछली सुनवाई के दौरान खंडपीठ ने कहा था हम ट्रैक के निर्माण के लिए सरकार को अतिरिक्त सयम देने के लिए तैयार है बशर्ते  सरकार लिखित रुप से अदालत को आश्वस्त करे कि गड़चिरोली,बीड व मुंबई के पश्चिमी उपनगर वसई में ट्रैक का निर्माण दो महीने के भीतर पूरा कर लिया जाएगा। खंडपीठ के इस रुख के चलते अतिरिक्त परिवहन आयुक्त ने ट्रैक के निर्माण के संबंध में हलफनामा दायर किया है। 

Similar News