सी लिंक में पानी के अंदर कैमरा लगाने को लेकर हाईकोर्ट ने मांगी सरकार से राय

सी लिंक में पानी के अंदर कैमरा लगाने को लेकर हाईकोर्ट ने मांगी सरकार से राय

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-28 16:32 GMT
सी लिंक में पानी के अंदर कैमरा लगाने को लेकर हाईकोर्ट ने मांगी सरकार से राय

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई के बांद्रा-वरली सी लिंक की सुरक्षा के लिए क्या समुद्र के पानी के भीतर कैमरा लगाया जा सकता है? ताकि सी लिंक को सुरक्षित रखा जा सके और वहां पर होने वाली आत्महत्याओं को रोका जा सके। बांबे हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार व कोस्ट गार्ड को इस संबंध में अपनी राय देने को कहा है।

हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगी राय
जस्टिस भूषण गवई व जस्टिस भारती डागरे की बेंच ने सामाजिक कार्यकर्ता केतन तिरोडकर की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई के दौरान उपरोक्त राय मांगी। याचिका में दावा किया गया है कि सी लिंक हताश लोगों के लिए आत्महत्या करने का अड्डा बन गया है। इसके अलावा वहां पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नहीं है। याचिका में मांग की गई है कि सी लिंक की सुरक्षा के लिए वहां पर अधिक सुरक्षाकर्मी सहित अन्य प्रभावी इंतजाम किए जाए।

सी लिंक में पानी के भीतर वाटर कैमरा लगाने पर सवाल
सुनवाई के दौरान महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास महामंडल की ओर से पैरवी कर रहे वकील ने कहा कि सी लिंक की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। वहां पर 86 CCTV कैमरे लगे है। इसके अलावा वहां पर 36 सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। 24 घंटे सी लिंक पर निगरानी रखी जाती है।

केंद्र सरकार और कोस्ट गार्ड की राय मांगी
इस दौरान उन्होंने कहा कि एक सुझाव के तहत वाटर कैमरा के विकल्प पर केंद्र सरकार, कोस्ट गार्ड व विशेषज्ञ विचार कर रहे है। इस पर बेंच ने कहा कि हम अगली सुनवाई के दौरान इस विषय में केंद्र सरकार व कोस्ट गार्ड की राय जानना चाहते है। 

Similar News