अवैध बिजली कनेक्शन के कारण गई दादा-दादी, पोते की जान

हादसा अवैध बिजली कनेक्शन के कारण गई दादा-दादी, पोते की जान

Bhaskar Hindi
Update: 2021-11-07 13:33 GMT
अवैध बिजली कनेक्शन के कारण गई दादा-दादी, पोते की जान

डिजिटल डेस्क, यवतमाल। दारव्हा तहसील के डोल्हारी शेंद्री गांव में शुक्रवार की सुबह खेत में सिंचाई करने के दौरान एक ही परिवार के 3 लोगों की करंट लगकर मौत हो गई। मामले में जांच के बाद महावितरण ने सफाई देकर कहा है कि उक्त किसान द्वारा अवैध कनेक्शन लेेने के कारण यह हादसा हुआ है। 
उल्लेखनीय है कि किसान, उसकी पत्नी, उसका पोता ऐसे 3 की मौत हो गई थी। महावितरण ने कहा है कि खेती के लिए अवैध कनेक्शन लेने के स्थान पर वैध कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं। जो भी लोग ऐसे कनेक्शन लेते है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। डोल्हारी के किसान मारोतराव चंद्रभान सुरदुसे ने पड़ोसी किसान भोयर के कृषि पंप के बिजली कनेक्शन वाले खंबे से खुद के खेत में सिंचाई के लिए अवैध कनेक्शन लिया था। यह कनेक्शन असुरक्षित था। उन्होंने उसी खेत में नीम के पेड़ पर लाइट लगाने और इस पेड़ के पास में मिर्च के पौधे भी रोपे थे। खेत को तार का कंपाउड लगाकर उसमें बिजली का प्रवाह छोड़ जाता था यह बात भी सामने आयी है। 

यही अवैध कनेक्शन, अज्ञान के चलते मारोतराव सुरजुसे, उनकी पत्नी मनकर्णा और नाती सुमित विनोद सुरदुसे की करंट लगने से मौत हो गई थी। ऐसी जानकारी पुसद के बिजली विभाग के कार्यकारी अभियंता ने जांंच के बाद वरिष्ठों को दी है। जो किसान अवैध रूप से कनेक्शन लेते हैं उनके खिलाफ बिजली कानून 2003 में अपराध दर्ज किए जा रहे हैं। 

करंट लगने मरने वालों का अंतिम संस्कार डोल्हारी शेंद्री गांव के मोक्षधाम में किया गया। उससे पहले उनका पुलिस ने पंचनामा कर दारव्हा उपजिला अस्पताल में भेजा। पोस्टमार्टम के बाद शव उनके रिश्तेदारों को सौंपे गए। जिसके बाद शव गांव लाकर ग्रामवासियों की उपस्थिति में अंतिम संस्कार किया गया। गांव के चुल्हे भी नहीं जलने की जानकारी बाहर आ रही है।

Tags:    

Similar News