मरीजों के परिजनों के आवास की व्यवस्था करेगी सरकार

मरीजों के परिजनों के आवास की व्यवस्था करेगी सरकार

Bhaskar Hindi
Update: 2018-05-07 14:43 GMT
मरीजों के परिजनों के आवास की व्यवस्था करेगी सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्यभर के ग्रामीण इलाकों से मरीजों को मुंबई लेकर आने वाले परिजनों के महानगर में रहने की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। इसके लिए प्रदेश के राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील ने पहल की है। पाटील मरीजों के परिजनों को रहने के लिए उपनगर के सायन इलाके में किराए पर जगह खोज रहे हैं। जिसमें निजी संस्थाओं की मदद से मरीजों के लिए रहने और उनके भोजन की व्यवस्था की जाएगी। इसके लिए सरकार अपनी तरफ से कोई निधि खर्च नहीं करेगी।

मंत्री पाटील के कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि राज्य के ग्रामीण इलाकों से मुंबई के टाटा कैंसर अस्पताल और केईएम जैसे बड़े अस्पतालों में इलाज के लिए मरीजों और उनके परिजनों को आना पड़ता है। परिजन इस शहर में दो-चार दिनों तक ठहरने की व्यवस्था कर लेते हैं लेकिन कई बार मरीजों को गंभीर बीमारी होती है। उनका स्वास्थ्य ठीक होने में महीनों का समय लग जाता है। ऐसे में परिजनों को यहां रहने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इसके मद्देनजर यह व्यवस्था की जा रही है। 

अधिकारी ने कहा कि कोल्हापुर में मंत्री पाटील ने एक निजी संस्था की मदद से पांच रुपए में भोजन की सुविधा उपलब्ध कराई है। जिसका लाभ विद्यार्थयों के साथ-साथ नौकरीपेशा लोग भी ले रहे हैं। इस तरह की सेवा मरीजों के परिजनों के लिए भी उपलब्ध कराने का विचार है। 

Similar News