बिर्ला रेलवे गेट के पास मालगाड़ी का कप्लिंग टूटा- यातायात प्रभावित, यात्री हुए परेशान

दिक्कत बिर्ला रेलवे गेट के पास मालगाड़ी का कप्लिंग टूटा- यातायात प्रभावित, यात्री हुए परेशान

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-23 11:52 GMT
बिर्ला रेलवे गेट के पास मालगाड़ी का कप्लिंग टूटा- यातायात प्रभावित, यात्री हुए परेशान

डिजिटल डेस्क, अकोला. बडनेरा से भुसावल की ओर 118 मालगाडी के बोगी तेजी से गुजर रहे थे कि अचानक 75 डिब्बे के पश्चात अचानक कप्लिंग टूट जाने के कारण 35 बोगी पीछे  ही रह गईं। इस बात की जानकारी रेलवे गेट मैन ने स्टेशन प्रबंधक को दी। मामले की नजाकत को देखते हुए उन्होंने इस बात की सूचना ट्रेन के पायलट को देते हुए ट्रेन रोकने के निर्देश दिए। आखिरकार एक घंटे की अथक मशक्कत के बाद मरम्मत कर बोगियों को ट्रेन से जोड़कर गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

हो सकता था बड़ा हादसा

तेज गति से गुजर रही मालगाड़ी के साथ हुए अचानक हादसे के कारण पीछे छूटे डिब्बे के पीछे कोई दूसरी ट्रेन नहीं आ रही थी, यदि इस समय कोई दूसरी ट्रेन आ जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। रेल विभाग के अधिकारियों की सतर्कता के चलते एक घंटे में बोगी की मरम्मत कर उसे ट्रेन के साथ रवाना किया गया।

35 डिब्बे मालगाड़ी से हुए अलग 

मालगाड़ी तेज अपने गंतव्य की ओर बढ रही थी सटे न्यू तापडिया नगर से ट्रेन गुजरते समय अचानक 75 डिब्बे के के बाद जोड़ने वाला कम्पिंग अचानक टूट गया। इस बात की जानकारी चालक को न होने के कारण ट्रेन अपने गंतव्य की ओर बढ़ती जा रही थी। ट्रेन के साथ हुए हादसे की जानकारी रेलवे गेट पर तैनात कर्मचारी द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को देने पर ट्रेन को रोका गया। जिसके बाद अधिकारियों तथा तकनीकी टीम ने मरम्मत कर ट्रेन को रवाना किया। 

यातायात बाधित 

118 बोगियों की मालगाड़ी रेलवे क्रासिंग से गुजरते समय न्यू तापडिया नगर के रेलवे गेट के पास जाम की स्थिति बन गई थी। जिसके चलते मार्ग पर वाहन चालकों की लंबी कतार लग गई थी। वाहन चालकों ने भीड़ फंसने की बजाए अकोट फैल से निकल गए । वहीं ट्रैफिक विभाग के पुलिस कर्मचारी भी भीड़ को नियंत्रित करने तथा यातायात को सुचारू करने के लिए पहुंच गए थे। 
 

Tags:    

Similar News