रवि पुजारी ने IAS मोपलवार को दी धमकी, मांगले सहित 3 पर लगा मकोका 

रवि पुजारी ने IAS मोपलवार को दी धमकी, मांगले सहित 3 पर लगा मकोका 

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-14 17:29 GMT
रवि पुजारी ने IAS मोपलवार को दी धमकी, मांगले सहित 3 पर लगा मकोका 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। आईएएस अधिकारी राधेश्याम मोपलवार को माफिया सरगना रवि पुजारी ने धमकी दी है। पुजारी ने मोपलवार को मांगले के खिलाफ की गई शिकायत वापस लेने और सात करोड़ रुपए देने को कहा। ऐसा न करने पर उन्हें और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए अब पुजारी समेत सभी आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र कंट्रोल ऑफ आर्गेनाइज्ड क्राइम एक्ट (मकोका) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। 

क्या है पूरा मामला ? 
गौरतलब है कि सतीश मांगले और उसकी दूसरी पत्नी श्रद्धा मांगले को ठाणे पुलिस ने तीन नवंबर को मोपलवार से एक करोड़ रुपए लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया था। आरोपियों ने कुल 10 करोड़ रुपए हफ्ता मांगा था। बाद में मामले में सतीश की पहली पत्नी के भाई अतुल तावडे को भी गिरफ्तार किया गया था। आरोपियों ने मोपलवार को कथित भ्रष्टाचार से जुड़ी ऑडियो रिकार्डिंग वापस देने और शिकायत वापस लेने के बदले पैसे मांगे थे। रविवार को रवि पुजारी ने भी मोपलवार को फोन किया और सतीश के खिलाफ आरोप वापस लेने और हफ्ता देने की धमकी दी। इसके बाद मोपलवार ने मामले की जानकारी ठाणे पुलिस को दी। 

ठाणे पुलिस को दी जानकारी
ठाणे पुलिस की प्रवक्ता इंस्पेक्टर सुखदा नारकर ने बताया कि रवि पुजारी का संबंध संगठित आपराधिक गिरोह से है, इसीलिए मामले पुजारी समेत सभी आरोपियों के खिलाफ मकोका की धारा 3(1)(2), 3(2) और 3(4) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। मकोका के तहत मामला दर्ज होने के बाद आरोपी को जमानत हासिल करने में बेहद मुश्किल होती है साथ ही पुलिस 90 के बजाय 180 दिनों में आरोपपत्र दायर कर सकती है।

Similar News