ऑनलाईन कंपनी को लगा करोड़ों का चूना, पार्सल में मोबाइल की जगह निकला साबुन

ऑनलाईन कंपनी को लगा करोड़ों का चूना, पार्सल में मोबाइल की जगह निकला साबुन

Bhaskar Hindi
Update: 2018-02-13 14:21 GMT
ऑनलाईन कंपनी को लगा करोड़ों का चूना, पार्सल में मोबाइल की जगह निकला साबुन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ई-कामर्स कंपनी ‘अमेजान’ के ग्राहकों के पार्सल से मोबाइल फोन निकलाकर उसमें साबुन की टिकिया भरने वाले चार आरोपियों को भिवंडी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 57 मोबाइल फोन और तीन लैपटॉप बरामद किए गए हैं। पकड़े गए आरोपी अब तक 700 से ज्यादा फोन चोरी कर बेच चुके हैं। उन्होंने कंपनी को एक करोड़ रुपए से ज्यादा का चूना लगाने की बात स्वीकार की है।

आरोपियों से बरामद हुए 57 मोबाईल फोन
डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे ने बताया कि आरोपियो ने पूछताछ में मोबाइल अलग-अलग दुकानों और लोगों को बेचने की बात स्वीकार की है। इस मामले में कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है। मामले में गिरफ्तार आरोपियों के नाम उमेश गुलवी, हुसैन रफीकुद्दीन, संदीप सराफ और सचिन पाटले है। सराफ और पाटले अमेजान के पूर्व कर्मचारी हैं जबकि गुलवी और रफीकुद्दीन कुरियर कंपनी में काम करते हैं। आरोपी भिवंडी के दापोडा इलाके में स्थित गोदाम से डिलिवरी डॉट काम कुरियर कंपनी के जरिए अमेजान कंपनी से खरीदा गया सामान ग्राहकों तक पहुंचाते थे। दरअसल अमेजॉन के पूर्व कर्मचारी इससे पहले भी कंपनी को इसी तरीके से चूना लगाते रहे हैं।

अब तक बेच चुके हैं 700 फोन
अक्टूबर 2017 से उन्होंने दूसरे आरोपियों के साथ मिलकर चोरी की यही तरकीब आगे बढ़ाई और उन्होंने कंपनी को 15 लाख रुपए का चूना लगा दिया। फोन के अलावा कुछ दूसरे इलेक्ट्रानिक सामानों की भी चोरी की गई है। पुलिस के मुताबिक आरोपी जानबूझकर ग्राहकों तक गलत पैकेट पहुंचाते थे। ग्राहक इसे वापस कर देते तो वे इस पैकेट में साबुन की टिकिया या उसी वजन का दूसरा सामान रखकर कंपनी को वापस कर देते थे। कंपनी ने इस तरह के कई मामले सामने आने के बाद कुरियर कंपनी से शिकायत की और कुरियर कंपनी ने भिवंडी के नारपोली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद क्राइम ब्रांच ने मामले की समानांतर जांच करते हुए चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट में पेशी के बाद सभी आरोपियों को 17 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Similar News