आसिफ रंगूनवाला व साथियों पर एक और मामला दर्ज

2 करोड़ की ठगी आसिफ रंगूनवाला व साथियों पर एक और मामला दर्ज

Bhaskar Hindi
Update: 2023-03-12 13:08 GMT
आसिफ रंगूनवाला व साथियों पर एक और मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, नागपुर। हिंगनघाट के अनाज कारोबारी जयेश चंदराणा (74) व उनके दोस्त सिलदेव के साथ आसिफ रंगूनवाला और उसके साथियों ने ट्रेड प्रॉफिट फंड (टीपीएफ) के नाम पर धोखाधड़ी की। जयेश की शिकायत पर गणेशपेठ थाने में 9 आरोपियों के खिलाफ दो करोड़ रुपए की ठगी किए जाने का मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों के नाम आसिफ रंगूनवाला, सत्येंद्र शुक्ला, हितेश रेवतकर, जयंत वानखेडे, अविनाश भोरेकर, मेहुल मारडिया उर्फ गनपत, कैलास उर्फ विलास नरवाडे, अजय अग्रवाल उर्फ सुल्तान तहेखान और विवेक अग्रवाल है। 

ऐसे लिया झांसे में 

गणेशपेठ थाने में पुलिस अधिकारी मनीष गोडबोले के अनुसार, फरियादी जयेश चंदराणा अनाज खरीदी-बिक्री का कारोबार करते हैं। उन्हें एड. हितेश रेवतकर का करीब 15 दिन पहले फोन आया था। तब उन्होंने जयेश को बताया था कि अगर वह ट्रेड प्रॉफिट फंड के अंतर्गत पैसे निवेश करेंगे तो उन्हें दो करोड़ रुपए के बदले में 3 करोड़ 20 लाख रुपए का प्रॉफिट होगा, पर यह रकम दो करोड़ देने पर आरटीजीएस की जाएगी। जयेश ने एड. हितेश पर भरोसा किया, वह उन्हें टीपीएफ की स्कीम के बारे में समझाया। उन्होंने अपने दोस्त सिलदेव के साथ हितेश  से दोबारा मुलाकात की। इस दौरान भी उन्हें समझाया गया। जयेश अपने दोस्त सिलदेव के साथ नागपुर दो करोड़ रुपए लेकर आए। उन्हें बाकी आरोपियों के साथ  परिचय कराया गया। 

कामयाब रहे आरोपी 

जयेश ने उस समय 2 करोड़ रुपए उक्त आरोपियों को नहीं दिया, तब आरोपियों ने आसिफ रंगूनवाला से मुलाकात कराई। आरोपी अंत में दोनों दोस्तों को समझाइश करने में सफल हो गए। आरोपियों का गिरोह आखिरकार जयेश और उनके दोस्त से दो करोड़ रुपए लेने में कामयाब रहा। इसके बाद  पैसे देने में आनाकानी करने लगे। परेशान होकर जयेश ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात की। मामला आर्थिक अपराध शाखा पुलिस के पास पहुंच गया। आर्थिक अपराध शाखा पुलिस विभाग के उपायुक्त अर्चित चांडक के मार्गदर्शन में छानबीन की गई। शनिवार को यह मामला गणेशपेठ थाने में दर्ज किया गया। उक्त आरोपियों में से कुछ फिलहाल नागपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं। अब इस प्रकरण की जांच आर्थिक अपराध शाखा पुलिस कर रही है।  
 

Tags:    

Similar News