BJP का स्थापना दिवस : अटल-आडवाणी पोस्टर से भी "गायब", स्थापकों को बिसरी पार्टी 

BJP का स्थापना दिवस : अटल-आडवाणी पोस्टर से भी "गायब", स्थापकों को बिसरी पार्टी 

Bhaskar Hindi
Update: 2018-04-06 12:10 GMT
BJP का स्थापना दिवस : अटल-आडवाणी पोस्टर से भी "गायब", स्थापकों को बिसरी पार्टी 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय जनता पार्टी ( BJP) के 82 वे स्थापना दिवस समारोह से पार्टी के संस्थापक नेता किसी बैनर पोस्टर पर भी स्थान नही पा सके। रैली स्थल से लेकर पूरे शहर को होर्डिंग से पाट दिया गया था, लेकिन पार्टी के पहले अध्यक्ष रहे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर लालकृष्ण आडवाणी तक की तस्वीर कही नज़र नहीं आई। इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी BJP की आलोचना की गई।

BJP के स्थापना दिवस समारोह से अटल-आडवाणी "गायब"
पार्टी के स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को बांद्रा कुर्ला मैदान पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया था। रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी थी। इसका असर भी दिखाई दिया। रैली में उम्मीद के मुताबिक भारी भीड़ भी जुटी। पर BJP की धुरी रहे अटल-आडवाणी की तस्वीर नज़र नही आई जबकि समारोह पार्टी की स्थापना का था। रैली के पहले प्रदेश BJP अध्यक्ष राव साहेब दानवे के संवाददाता सम्मेलन में जब उनसे यह सवाल पूछा गया था तो उनका जवाब था, " रैली के मंच पर पार्टी के संस्थापक नेताओ की तस्वीर रहेगी।

संस्थापकों को भूली पार्टी
इसके बावजूद शुक्रवार को रैली के मंच पर केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की ही आदमकद तस्वीर नज़र आई। मंच के डिजिटल बोर्ड पर अटल-आडवाणी की छोटी सी तस्वीर कुछ समय के लिए जरूर दिखाई दी। अमित शाह के आगमन से पूर्व राज्य के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने जरूर अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया पर आडवाणी का नाम लेने से उन्होंने भी परहेज किया। जबकि BJP अध्यक्ष शाह ने अपने भाषण में अटल-आडवाणी का नाम लिया।

Similar News